comscore itel का अगला बजट स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 6A को देगा टक्कर, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस | BGR India
News

itel का अगला बजट स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 6A को देगा टक्कर, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

itel मोबाइल भारत में 16 मई को नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इसके जरिए शाओमी के Redmi 6A को टक्कर देना चाहता है। Redmi 6A शाओमी के पॉप्युलर स्मार्टफोन में से एक है।

itel-mobiles-logo

चीन की TRANSSION HOLDINGS का ब्रांड itel मोबाइल भारत में 16 मई को नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इसके जरिए शाओमी के Redmi 6A को टक्कर देना चाहता है। Redmi 6A शाओमी के पॉप्युलर स्मार्टफोन में से एक है। कंपनी का यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जिसे मार्केट में खूब अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक itel इस स्मार्टफोन को 5,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। शाओमी के Redmi 6A की भारत में कीमत 5,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी की स्टोरेज दी गई है।
itel के न्यू स्मार्टफोन में एआई सपोर्ट वाला ड्यूल कैमरा आएगा। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड होगा और इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक दोनों फीचर्स मौजूद होंगे।

TRANSSION HOLDINGS भारत में अलग-अलग ब्रांड से अपने फोन बेचती है। itel कंपनी के एंट्री लेवल स्मार्टफोन वाला ब्रांड है। कंपनी इस ब्रांड के तहत मार्केट में 5,000 रुपये से कम में स्मार्टफोन को बेचती है।TRANSSION Holdings के सब ब्रांड itel ने काफी कम समय में भारतीय मार्केट में अच्छा खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। कंपनी का ज्यादातर फोकस ऑफलाइन मार्केट में है और उसे अपनी इस स्ट्रैटजी के जरिए फायदा भी मिला है।

कंपनी को भारत में 3 साल पूरे हो गए हैं। कंपनी भारत में A44 पावर (4,999 रुपये) को बड़ी बैटरी और A44 एयर (4,599) को AI ड्यूल कैमरा के साथ पेश कर चुकी है। काउंटप्वाइंट रिसर्च के अनुसार कंपनी ने 2019 की पहली तिमाही में फीचर फोन सेगमेंट में 7 फीसदी की हिस्सेदारी दर्ज की है।

  • Published Date: May 14, 2019 1:39 PM IST