comscore दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाली छठी ट्रैवल ऐप बनी ixigo | BGR India
News

दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाली छठी ट्रैवल ऐप बनी ixigo

 ixigo देश की दूसरी सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाली ट्रैवल ऐप बन गई है।

Ixigo

भारत की ट्रैवल प्लेटफॉर्म ixigo देश की दूसरी सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाली ट्रैवल ऐप बन गई है। कंपनी ने खुद यह जानकारी दी है। कंपनी ने कहा है कि वह गूगल प्ले स्टोर में दुनिया की छठी सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाली ट्रैवल ऐप है। Sensor Tower’s November 2018 data रिपोर्ट के मुताबिक “ixigo trains” ने दुनियाभर में ट्रैवल सेगमेंट में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाली ऐप में छठी पोजिशन हासिल की है।
ग्लोबल टॉप 10 लिस्ट में यह छठे नंबर पर रही है। ixigo उबर, Grab और Google Earth से पीछे है। ixigo के 3 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। इस ऐप को अभी तक 12 करोड़ डाउनलोड मिल चुके हैं।

पिछले एक साल में इस ऐप की ग्रोथ काफी शानदार रही है। पिछले कुछ महीनों में कंपनी की ट्रांजैक्शन में 6x ग्रोथ दर्ज की गई है। कंपनी को प्रति महीने 12 लाख पैसेंजर बुकिंग मिल रही है, जिनमें फ्लाइट, बस और ट्रेन बुकिंग शामिल हैं। अब कंपनी ट्रेन सेगमेंट पर फोकस कर रही है।

कंपनी की योजना इस स्ट्रैटजी से टियर 2 और टियर 3 शहरों में 1 अरब लोगों को अपनी और अट्रैक्ट करने की है। कंपनी ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म पर AI और बिग डाटा इनोवेशन किए थे, जिसमें मल्टी लिंगुअल वॉयस बेस्ट ट्रैवल असिस्टेंट TARA, Siri shortcuts और AR फीचर शामिल हैं।

  • Published Date: March 29, 2019 1:59 PM IST