comscore PUBG खेलने के लिए चाहिए था कंट्रोलर, चुरा लिए पिता के अकाउंट से 50 हजार रुपये | BGR India
News

PUBG खेलने के लिए चाहिए था कंट्रोलर, चुरा लिए पिता के अकाउंट से 50 हजार रुपये

यह मुद्दा तब सामने आया जब लड़ने के पिता ने 20 जनवरी को पुलिस स्टेशन जाके केस दर्ज कराया।

samsung galaxy s10 plus review gaming

हाल ही में गेम खेलने के दौरान एसिड को पानी समझ कर पी लिया था। अब एक नई खबर इस गेम का बच्चों की मानसिकता पर बुरा असर पड़ने की ओर इशारा कर रही है। खबर है कि इस गेम के चस्के की वजह से जालंधर के एक लड़के ने अपने पिता के अकाउंट से 50,000 रुपये चुरा लिए है। पेशे से लड़के के पिता एक बाइक मकेनिक है।

जालंधर पुलिस के मुताबिक, लड़के ने अपने पिता के बैंक अकाउंट से ये पैसे गेम कंट्रोलर खरीदने के लिए निकाले थे। यह मुद्दा तब सामने आया जब लड़ने के पिता ने 20 जनवरी को पुलिस स्टेशन जाके केस दर्ज कराया। पिता के अनुसार उसके अकाउंट से 50,000 रुपये निकाले गए और उसे इस ट्रांजेक्शन का OTP (वन टाइम पासवर्ड) तक मिला। यहां तक की उसे ट्रांजेक्शन होने का SMS भी नहीं मिला। जब इस बारे में साइबर सेल ने जांच पडताल शुरू की तब जाके सच्चाई सामने आई।

साइबर सेल की इन-चार्ज Monica Arora (via HindustanTimes) ने कहा “हमें पता चला है कि शिकायत कर्ता के अकाउंट से पैसे एक पेटिएम अकाउंट में ट्रांस्फर किए गए थे, जिसका इस्तेमाल PUBG गेम के लिए कुछ आइटम खरीदने के लिए किया गया था।”

Paytm स्टाफ की मदद से इस अकाउंट का नंबर और पता निकालने पर पता चला की वह शिकायत कर्ता के बेटे के दोस्त का अकाउंट है। पैसे चुराने वाला लड़का 10वीं कक्षा का छात्र है और बाद में उसने खुद कबूल किया कि ये पैसे उसने गेम के लिए कंट्रोलर और अन्य आइटम खरीदने के लिए चुराए थे। इस बात का पता चलने पर लड़के के पिता ने अपनी शिकायत वापस ले ली है।

  • Published Date: March 11, 2019 11:15 AM IST