comscore इस देश ने बांटे 2 हजार लोगों को iPhone, जानें क्या है मामला | BGR India hindi
News

इस देश ने बांटे 2 हजार लोगों को iPhone, जानें क्या है मामला

जापान की सरकार ने डायमंड प्रिंसेस क्रूज शिप में यात्रा करने वाले लोगों को 2 हजार आईफोन दिए हैं। दरअसल ये आईफोन लोगों की मदद करने के लिए दिए गए हैं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की मदद की जा सके, इसके लिए ये आईफोन दिए गए हैं। इन सभी आईफोन में सोशल मीडिया ऐप लाइन को इंस्टॉल किया गया है जिससे वे लोग मैसेजिंग के जरिए डॉक्टर से कोरोना से बचने के लिए सुझाव ले सकें और इस बीमारी की रोकथाम की जा सके।

  • Published: February 22, 2020 10:32 PM IST
Apple iPhone XS

जापान की सरकार ने डायमंड प्रिंसेस क्रूज शिप में यात्रा करने वाले लोगों को 2 हजार आईफोन दिए हैं। दरअसल ये आईफोन लोगों की मदद करने के लिए दिए गए हैं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की मदद की जा सके, इसके लिए ये आईफोन दिए गए हैं। इन सभी आईफोन में सोशल मीडिया ऐप लाइन को इंस्टॉल किया गया है जिससे वे लोग मैसेजिंग के जरिए डॉक्टर से कोरोना से बचने के लिए सुझाव ले सकें और इस बीमारी की रोकथाम की जा सके। Also Read - नोवेल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) से एप्पल के बिजनेस पर भी पड़ेगा असर!

आपको बता दें कि 5 फरवरी को जापान के योकोहामा के एक तट पर डायमंड प्रिंसेस शिप को अलग खड़ा कर दिया गया है। इस पानी के जहाज में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग हैं। इसलिए इन लोगों को तट से नीचे नहीं उतरने दिया जा रहा है।

इस जहाज में कई देश के लोग मौजूद हैं। हाल में ब्रिटेन ने कहा है कि वह इस जहाज में अपने देश के लोगों को निकालेगा और अपने देश ले जाएगा। इससे पहले अमेरिका, कनाडा, हांगकांग, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया ने भी कहा था कि वे इस जहाज से अपने नागरिकों को अपने देश वापस ले जाएगा, जिससे उनका बेहतर इलाज किया जा सके। खबर है कि अमेरिका जापान से अपने नागरिकों को विमान के जरिए लेके जा चुका है।

क्या है कोरोना वायरस के लक्षण

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, कोरोनावायरस के मरीज को जुकाम के साथ-साथ बुखार और थकान, सूखी खांसी और सांस लेने में परेशानी होती है। डब्ल्यूएचओ ने अभी तक इसे अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित नहीं किया है। चीन, हांगकांग, ताइवान और मकाऊ के बाहर थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, अमेरिका, जापान, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, वियतनाम, कनाडा, आइवरी कोस्ट और नेपाल में कोरोनावायरस के मामलों की पुष्टि हुई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 22, 2020 10:32 PM IST