comscore Jeep जल्द लॉन्च कर सकती है 750W ई-बाइक, जानें क्या होंगी खूबियां | BGR India Hindi
News

Jeep जल्द लॉन्च कर सकती है 750W ई-बाइक, जानें क्या होंगी खूबियां

इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric vehicles) धीरे-धीरे पॉपुलर होते जा रहे हैं। बीते दिनों हमने देखा कि बड़ी ऑटोमोबाइल मैन्यूफेचर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक कार और टू-व्हीलर लॉन्च के बाद बीते दिनों इलेक्ट्रिक ट्रक भी लॉन्च किए जा चुके हैं।

Jeep electric Bike

इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric vehicles) धीरे-धीरे पॉपुलर होते जा रहे हैं। बीते दिनों हमने देखा कि बड़ी ऑटोमोबाइल मैन्यूफेचर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक कार और टू-व्हीलर लॉन्च के बाद बीते दिनों इलेक्ट्रिक ट्रक भी लॉन्च किए जा चुके हैं। अब प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी Jeep ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में 750W की मोटर दी गई है और इसकी रेंच 40-mile (करीब 64.37 km) है।


जीप की इलेक्ट्रिक बाइक को Super Bowl LIV के दौरान कुछ सेकेंड के लिए दिखाया गया है। Jeep इस इलेक्ट्रिक बाइक को June 2020 में लॉन्च कर सकता है। Jeep की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक में 750W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/mobile/poco-x2-smartphone-launched-in-india-at-starting-price-of-rs-15999-check-specifications-and-features-873886/”][/linktopost]

फिलहाल जीप की अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। Beebom की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में Magura-style ब्रेक दिए गए हैं जिसमें 4 पिस्टन दिए गए हैं। इसके साथ ही एक विज्ञापन में  Tektro Dorado हाइड्रोलिक डिस्क दिए गए हैं।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/news/hackers-sending-malware-attachment-files-in-email-with-coronavirus-virus-prevention-tips-873761/”][/linktopost]

खबरों के मुताबिक जीप की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक में 840Wh की बैटरी और RockShox रियर सस्पेशन दिया जा सकता है।इसके साथ ही कंपनी फ्रंट में यही सस्पेंशन ऑफर कर सकती है। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि जीप की यह अपकमिंग बाइक ऑफरोड बाइकिंग प्रोफाइल में लॉन्च की जा सकती है।

जीप की इस अपकमिंग इलेक्ट्रॉनिक बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी लॉन्च के समय ही सामने आएगी। हालांकि यह दिलचस्प है कि जीप का यह नया प्रोडक्ट या रिब्रांडेड व्हीकर कंपनी की प्रोफाइल से बिल्कुल अलग है। जीप की यह इलेक्ट्रॉनिक बाइक Super Bowl गेम के दौरान स्पॉट की गई है। Jeep Gladiator SUV के टीवी कमर्शियल के दौरान इस नए ई-बाइक को स्पॉट किया गया है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 4, 2020 10:17 PM IST