comscore Jio Fiber plans luanch at Price Rs 700 Reliance AGM, Mukesh Ambani
News

Jio Fiber Plan हुए लॉन्च, 700 रुपये की शुरुआती कीमत में जियो यूजर्स को मिलेंगी ये सर्विस

Reliance ने अपनी 42वीं सालाना बैठक (AGM) में Jio fiber प्लान की घोषणा कर दी है। अपनी ब्रॉडबेंड सर्विस को कमर्शियली शुरू करने पर उन्होंने बताया कि Jio Fiber सर्विस के लिए यूजर्स को हर महीने 700 से 1000 रुपये खर्च करने होंगे। उन्होंने बताया कि Jio Fiber का बेस प्लान में यूजर्स को 100 mbps की स्पीड मिलती है जो कि टॉप-एंड प्लान में 1GB तक जाती है।

reliance jiogigafiber launch main

Reliance ने अपनी 42वीं सालाना बैठक (AGM) में Jio Fiber प्लान की घोषणा कर दी है। रिलायंस की होम ब्रॉडबेंड सर्विस Jio Fiber कमर्शियली पांच सितंबर से ही शुरू होगी। बता दें कि रिलायंस ने जियो की शुरूआत भी दो साल पहले पांच सितंबर 2016 को ही की थी। रिलायंस के प्रमुख अनिल अंबानी ने सालाना बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि रिलायंस जियो देश का नंबर वन टेलीकॉम ऑपरेटर है वहीं विश्व में दूसरे नंबर पर आता है।

इस दौरान अपनी ब्रॉडबेंड सर्विस को कमर्शियली शुरू करने पर उन्होंने बताया कि Jio Fiber सर्विस के लिए यूजर्स को हर महीने 700 से 10,000 रुपये खर्च करने होंगे। उन्होंने बताया कि Jio Fiber का बेस प्लान में यूजर्स को 100 mbps की स्पीड मिलती है जो कि टॉप-एंड प्लान में 1GB तक जाती है। मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में बताया कि Jio Fiber कई साले OTT एप्लीकेशन्स के साथ आएगा। उन्होंने बताया कि ऐसे कस्टमर्स जो Jio Fiber का अनुअल पैक खरीदेंगे उन्हें 4K टीवी के साथ जियो का सेटअप बॉक्स फ्री मिलेगा।

मुकेश अंबानी का कहना था कि कंपनी ने जियो की सर्विस को बढ़ाने के लिए 14 स्टार्ट-अप पर भी निवेश किया है। Jio Fiber के सेटटॉप बॉक्स के साथ मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताया गया कि इसकी मदद से जहां यूजर्स टीवी पर चैनल देख पाएंगे। वहीं OTT ऐप भी एक्सेस करने के साथ गेमिंग, कॉलिंग और वीआर भी इंजॉय कर पाएगे।

मुकेश अंबानी ने बताया कि Jio Fiber की ये कीमत ग्लोबल कीमतों का 1/10 हिस्सा है। इसके साथ ही अनलिमिडेट इंटरनेशनल कॉलिंग पैक भी लॉन्च किया इसके लिए जियो कस्टमर्स को हर महीने 500 रुपये खर्च करने होंगे। इसके साथ ही उन्होंने जियो बताया कि जियो साल 2020 के मध्य तक ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो सर्विस’ भी लॉन्च करेगी। इसकी मदद से जियो यूजर्स घर बैठे ही नई रिलीज फिल्म देख पाएंगे।

  • Published Date: August 12, 2019 12:31 PM IST
  • Updated Date: August 12, 2019 12:37 PM IST