comscore Jio ने केदारनाथ में शुरू की 4G मोबाइल सर्विस, तीर्थयात्री कर सकेंगे वीडियो कॉल
News

Jio ने केदारनाथ में शुरू की 4G मोबाइल सर्विस, तीर्थयात्री कर सकेंगे वीडियो कॉल

Jio ने केदार घाटी में 4G मोबाइल टावर इंस्टॉल किया है। देश के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा मोबाइल टावर इंस्टॉल होने से तीर्थयात्री अपने परिजनों के साथ वीडियो और वॉयस कॉल के माध्यम से जुड़ सकेंगे।

jio

Jio ने चार धाम में से एक केदारनाथ यात्रा मार्ग में अपनी मोबाइल सर्विस शुरू की है। कंपनी द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट के मुताबिक, गौरीकुंड से लेकर हिमालय की घाटी में मोबाइल सर्विस पहुंचाने वाला Jio पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के चेयरमैन अजेन्द्र अजय ने रविवार यानी 29 मई को जियो की मोबाइल सर्विस का उद्घाटन किया है। Also Read - Independence Day Offer: क्या आज Airtel, Jio, Vi और BSNL सच में दे रहे हैं 30GB फ्री डेटा?

जियो की मोबाइल सर्विस शुरू होने की वजह से तीर्थ यात्री अपने सगे-संबंधियों, परिजनों से वीडियो और वॉयस कॉल के माध्यम से जुड़े रहेंगे।हर साल बड़ी संख्यां में श्रद्धालु चार धाम की यात्रा करते हैं। Jio ने अपने मोबाइल नेटवर्क को का विस्तार केदार घाटी में कर दिया है, जिसका फायदा तीर्थ यात्रियों के साथ-साथ यहां रहने वाले लोगों को भी मिलेगा। Also Read - Airtel ने लॉन्च किए 779 और 519 रुपये के दो नए प्लान, मिलेगी 90 दिन तक की वैलिडिटी और...

दो साल बाद शुरू हुई यात्रा

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से दो साल के अंतराल के बाद केदारनाथ यात्रा इस बार शुरू हुई है, जिसकी वजह से इस साल तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। Also Read - Jio लाया 3 नए ऑफर्स, 90 दिन के लिए 2GB डेली डेटा समेत मिल रहा बहुत कुछ

चार धाम में से एक केदारनाथ मंदिर का दरवाजा 6 मई 2022 को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया। मंदिर का कपाट खुलते ही यहां हर रोज हजारों की संख्यां में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इस साल नवंबर में दिवाली के बाद मंदिर के कपाट बंद होंगे। केदार घाटी में जियो का मोबाइल नेटवर्क पहुंचने से यात्रा करने वाले लोंगों को अपने परिजनों से कनेक्टेड रहने में सुविधा मिलेगी।

लगाए जाएंगे 5 मोबाइल टॉवर

कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि Jio का फुल कैपेसिटी टावर सोनप्रयाग में इंस्टॉल किया गया है, जो केदारनाथ यात्रा मार्ग का महत्वपूर्ण पड़ाव माना जाता है। इसके अलावा कंपनील की गौरीकुंड और केदारनाथ में पांच और मोबाइल टावर लगाने की योजना है। इनमें से तीन टॉवर छोटी लींचोली, लींचोली और रूद्रप्वाइंट पर लगाए जा चुके हैं। जबकि दो और टॉपर जल्द ही लगाए जाएंगे।

कंपनी द्वारा इस रूट पर मोबाइल नेटवर्क की कनेक्टिविटी बरकरार रखने के लिए ऑप्टिकल फाइबर (OFC) लिंक के जरिए कनेक्ट किया जा रहा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 30, 2022 10:20 AM IST
  • Updated Date: May 30, 2022 11:05 AM IST



new arrivals in india