comscore JioGigaFiber: 600 रुपये में मिलेगी इंटरनेट, TV और लैंडलाइन सर्विस
News

JioGigaFiber: 600 रुपये में मिलेगी इंटरनेट, TV और लैंडलाइन सर्विस

फिलहाल जिन जगहों पर JioGigaFiber कनेक्शन टेस्टिंग बेसिस पर उपलब्ध हैं, वहां ग्राहकों को 4,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपोजिट देने पर हाई-स्पीड इंटरनेट मिल रहा है।  कुछ इलाकों में जियो 100Mbps की स्पीड के साथ 100GB डाटा फ्री दे रहा है।

reliance-jio-giga-fiber-launched

Reliance Jio ने अपनी  JioGigaFiber इंटरनेट सर्विस को पिछले साल जुलाई में पेश किया था। इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन अगस्त में शुरू हो गए थे। हालांकि कंपनी द्वारा इसका फुल कमर्शियल लॉन्च नहीं किया गया है। यह सर्विस ट्रायल बेसिस पर फिलहाल देश के कुछ बड़े शहरों में शुरू कर दी गई है। अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि जियो जल्द ही एक नया JioGigaFiber Combo प्लान करने वाला है। यह प्लान यूजर्स को एक ही बिल में फाइबर इंटरनेट, लैंडलाइन और TV सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

खबर है कि यह पैकेज 600 रुपये प्रति महीने की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यूजर्स JioGigaFiber के स्मार्ट होम नेटवर्क के साथ 40 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए ग्राहक को 1,000  रुपये तक कंपनी को देने होंगे। इसके साथ ही ग्राहक को 600 चैनल्स मिलेंगे, लैंडलाइन और 100Mbps की स्पीड के साथ ब्रॉडबैंड भी मिलेगा। यह सब कंपनी केवल 600 रुपये प्रति महीने की कीमत में दिया जाएगा। इसके अलावा यदि आप अन्य स्मार्ट होम सर्विस जोड़ना चाहेंगे तो उसके लिए आपको एक्सट्रा कीमत देनी होगी। LiveMint की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन एक्सट्रा सर्विस के लिए यूजर्स को 1,000 रुपये तक देने होंगे।

फिलहाल जिन जगहों पर JioGigaFiber कनेक्शन टेस्टिंग बेसिस पर उपलब्ध हैं, वहां ग्राहकों को 4,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपोजिट देने पर हाई-स्पीड इंटरनेट मिल रहा है।  कुछ इलाकों में जियो 100Mbps की स्पीड के साथ 100GB डाटा फ्री दे रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले से मौजूद इस ब्रॉडबेंड सर्विस के साथ टेलीफोन और टेलीविजन सर्विस को आने वाले तीन महीनों में जोड़ दिया जाएगा। इतना ही नहीं, इन तीनों सर्विस के कमर्शियल लॉन्च के बाद से ये तीनों सर्विस एक साल के लिए फ्री रहेगी। रिपोर्ट में बताए गए सोर्स का यह भी कहना है कि लैंडलाइन सर्विस में यूजर्स अलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकेंगे। इसके अलावा टेलीविजन में मिलने वाले चैनल्स IPTV के जरिए इंटरनेट से स्ट्रीम किए जा सकेंगे।

फिलहाल Reliance Jio की तरफ से इस मामले में कोई बयान नहीं आया है। हालांकि कंपनी ने हाल ही में यह कंफर्म किया था कि JioGigaFiber जेश के 1,600 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने Hathway के साथ साझेदारी भी की है। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि jioGigaFiber कर्मशियली कब लॉन्च किया जाएगा।

  • Published Date: June 25, 2019 3:50 PM IST