comscore JioPhone Next के प्रोसेसर, कैमरे और बैटरी की जानकारी Google Play Console पर हुई रिवील
News

JioPhone Next के प्रोसेसर, कैमरे और बैटरी की जानकारी Google Play Console पर हुई रिवील

JioPhone Next के बारे में पिछले कुछ महीनें से बज बना हुआ है। साल की पहली छमाही में आयोजित हुए Reliance AGM में इस फोन की घोषणा की गई थी। सामने आ रही खबरों के मुताबिक, इसे गणेश चतुर्थी के मौके पर लॉन्च किया जाना था, लेकिन चिपसेट की कीमत की वजह से इस फोन की लॉन्चिंग में देरी हुई है। इस सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन को अगले महीने दिवाली के आस-पास लॉन्च किए जाने की संभावना है।

JioPhone Next

JioPhone Next के बारे में पिछले कुछ महीनें से बज बना हुआ है। साल की पहली छमाही में आयोजित हुए Reliance AGM में इस फोन की घोषणा की गई थी। सामने आ रही खबरों के मुताबिक, इसे गणेश चतुर्थी के मौके पर लॉन्च किया जाना था, लेकिन चिपसेट की कीमत की वजह से इस फोन की लॉन्चिंग में देरी हुई है। इस सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन को अगले महीने दिवाली के आस-पास लॉन्च किए जाने की संभावना है। फोन की लॉन्चिंग से पहले इसे Google Play Console पर लिस्ट किया गया है, जहां इसके मुख्य फीचर्स सामने आए हैं। Also Read - Reliance Jio ने भी बढ़ाए प्रीपेड प्लान के रेट, जानें अब कौन सा रिचार्ज कितना महंगा पड़ेगा

टिप्स्टर अंकित (TechnoAnkit1) ने अपने ट्विटर हैंडल से फोन के मुख्य फीचर्स के बारे में जानकारी शेयर की है। टिप्स्टर द्वारा शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, फोन में Qualcomm Snapdragon 215 (QM215) चिपसेट का इस्तेमाल होगा। यह बजट प्रोसेसर Adreno 306 GPU पर काम करता है। फोन में 2GB RAM का सपोर्ट मिलेगा। Also Read - JioPhone Next अब बिना रजिस्ट्रेशन होगा आर्डर, साथ में मिलेगा 10% डिस्काउंट

फीचर्स

JioPhone Next को Google Play Console पर 5.5 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ देखा गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजलूशन 720 x 1440 पिक्सल होगा। यह स्मार्टफोन Android 11 Go Edition पर काम करेगा। फोन के बैक में 13MP का रियर कैमरा मिलेगा और 8MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। यह बजट 4G फोन दो स्टोरेज ऑप्शन- 2GB RAM + 16GB और 3GB RAM + 32GB के साथ आ सकता है। फोन में 2,500mAh की बैटरी मिलेगी।

बता दें कि JioPhone Next के लिए Jio और Google ने साझेदारी की थी। ऐसा दावा किया गया है कि यह फोन पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो Android के ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। यह प्रीमियम और दमदार फीचर के साथ आएगा। फोन में वॉयस फर्स्ट फीचर मिलेगा, जिसके जरिए फोन को बोलकर इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन में कंटेंट देखने और नेविगेट करने के लिए वॉयस कमांड का इस्तेमाल किया जाएगा। JioPhone Next की कीमत 5,000 रुपये से लेकर 7,000 रुपये के बीच होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 20, 2021 1:00 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers