comscore Amazon ने भारत में लॉन्च किया नया Kindle Oasis ई-बुक रिडर
News

Amazon ने भारत में लॉन्च किया नया Kindle Oasis ई-बुक रिडर, 21,999 रुपये से शुरू होगी कीमत

Kindle Oasis : Amazon ने भारत में नया ई-बुक रिडर Kindle Oasis लॉन्च कर दिया है। भारत में इस ई-बुक रिडर्स की शुरुआती कीमत 21,999 रुपये होगी जो कि 28,999 रुपये तक जाती है। Kindle Oasis की भारत में बिक्री 19 अगस्त से होगी।

Kindle Oasis

Amazon India ने भारत में अपना नया ई-बुक रिडर Kindle नया वेरिएंट Kindle Oasis को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। Kindle Oasis के 8GB स्टोरेज वाले Wi-Fi वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये हैं वहीं 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले Wi-Fi और 4G कनेक्टिविटी वाले वेरिएंट की कीमत 28,999 रुपये हैं। लेटेस्ट  Oasis को दो कलर ऑप्शन Graphite और Jazzy Champagne Gold के साथ लॉन्च किया गया है। भारत में इन ई-बुक रिडर्स की बिक्री 19 अगस्त आएगा।

अमेजन की 10th जेनेरेशन वाले Kindle Oasis में कंपनी ने 7-इंच की ग्लेयर फ्री डिस्प्ले दी गई है जिसमें पिक्सल डेनेस्टी प्रत्येक इंच पर 300 ppi है। इसके साथ ही Oasis की डिस्प्ले फ्रंट की लाइट एडजेस्टेबल है। Oasis में रिडर्स अपनी पसंद के मुताबिक कूल और वार्म कर सकते हैं। ये डिजाइन रिडर्स को कंफरटेबल रिडिंग एक्सपीरिएंस देगा। इसके साथ ही 10th जेनेरेशन Kindle में कलर टेंप्रेचर को शेड्यूल भी कर सकते हैं।

नए लॉन्च हुए Oasis में नेक्स्ट जेनेरेशन के e-ink टेक्नोलॉजी के साथ आता है। Amazon का दावा है कि इसकी मदद से रिडर्ज पेज पर लिखे टेक्स्ट को पहले से जल्दी पढ़ पाएंगे। इसके साथ ही Oasis डिवाइस IPX8 IPX8 रेटिंग के साथ आता है, जो कि इसे डस्ट और वाटर प्रूफ बनाता है। यानी इसे डिवाइस को बाथटब और पूल पर भी यूज किया जा सकता है।

अमेजन डिवाइस इंडिया के प्रमुख पराग गुप्ता ने नए Oasis को लॉन्च करते हुए कहा कि ये डिवाइस यूजर्स को शानदार रिडिंग एक्सपीरिएंस देती है। इसके साथ ही इस डिवाइस के फ्रंट लाइट को रिडर्स एडजेस्ट कर सकते हैं इसके साथ ही रिडर्स डिस्प्ले की लाइट को वार्म टोन को दिन या रात, इंडोर या आउटडोर यूज के दौरान चेंज कर सकते हैं।

लेटेस्ट Oasis के लॉन्च ऑफर की बात करें तो अमेजन पहले तीन महीने Kindle Unlimited का सब्सक्रिप्शन 2 रुपये में देगा। तीन महीने बाद Oasis यूजर्स अमेजन की लाइब्रेरी में मौजूद लाखों किताबों को Kindle Unlimited सब्सक्रिप्शन पर 169 रुपये हर महीने पर एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही इस ई-बुक रिडर को प्री-ऑर्डर करने वाले कस्टमर्स को नए Oasis खरीदने पर दूसरा ई-बुक खरीदने पर 100% (500 रुपये तक) का डिस्काउंट मिलेगा।

  • Published Date: June 20, 2019 9:21 AM IST