comscore
News

कुंभ मेले में अब नहीं बिछड़ेंगे करण-अर्जुन, जियो ने लॉन्च किया नया "कुंभ जियोफोन"

कंपनी के मुताबिक इस फीचर फोन के जरिए कुंभ में होने वाले सभी छोटे-बड़े कार्यक्रमों की जानकारी ली जा सकती है।

reliance jiophone lead

टेलीकॉम सेक्टर में हलचल मचाने के बाद रिलायंस जियो ने प्रयागराज में होने वाले कुंभ मेले के लिए आकर्षक कुंभ जियो फीचर फोन की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक इस फीचर फोन के जरिए कुंभ में होने वाले सभी छोटे-बड़े कार्यक्रमों की जानकारी ली जा सकती है। 55 दिनों तक चलने वाले इस पवित्र कुंभ में 13 करोड़ लोगों के पहुंचने का अनुमान है।
 
जियो के इस फोन को खासतौर पर कुंभ को देखते हुए तैयार किया गया है। कंपनी इस फीचर फोन के जरिए जियो फीचर फोन यूजर्स को छोटी से छोटी जानकारी देना चाहती है।   

कंपनी इस फोन के जरिए लोगों को ट्रेन और बसों की रियल टाइम ट्रैवल इंफॉर्मेशन मुहैया करवाएगी। इसके अलावा  कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किस दिन कौन सा स्नान होगा इसकी जानकारी भी यह जियोफोन प्रोवाइड करवाएगा। इसकी अलावा प्रयागराज में यात्री आश्रय, मैप्स और रास्तों की जानकारी भी दी जाएगी।   

जियो स्पोक्सपर्सन ने कहा कि जो लोग इस फोन को खरीदना चाहते हैं वह इसे 501 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस फीचर फोन में Family Locator और Khoya Paya (Lost & Found) फीचर भी है। इस फीचर की मदद से अगर आपके करीबी मेले में बिछड़ जाते हैं तो आप उन्हें इस फीचर की मदद से खोज सकते हैं। 

  • Published Date: January 8, 2019 8:33 AM IST