comscore
News

टैबलेट PC मार्केट में लेनोवो नंबर-1 पोजिशन पर कायम

तीसरे क्वॉर्टर में कंपनी का मार्केट शेयर 22% रहा।

lenovo yoga 720 tablet

चाइनीज कंपनी लेनोवो इंडियन टैबलेट पीसी मार्केट में लीडर बनकर उभरी है। साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) की “Tablet PC Market Report Review” रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे क्वॉर्टर में कंपनी का मार्केट शेयर 22% रहा। रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे क्वॉर्टर में लेनोवो की टैबलेट पीसी मार्केट में 6% की ग्रोथ हुई है।

इस दौरान भारत में कुल 83 लाख यूनिट्स का शिपमेंट हुआ। टैबलेट मार्केट में लेनोवो के बाद iBall का नंबर है जिसका मार्केट शेयर 16% है। इस सेगमेंट सैमसंग 15% मार्केट शेयर के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

CMR ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि तीसरे क्वॉर्टर में एजुकेशन और फाइनेंस सर्विस सेक्टर में अच्छी डिमांड के कारण लेनोवो को मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद मिली है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक लेनोवो ने लगातार टैबलेट मार्केट में पहली पोजिशन को बरकरार रखा है। कंपनी के ज्यादातर टैबलेट 4G और 3G है। तीसरे क्वॉर्टर में Tab 4 सीरीज की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है।

ओवरऑल टैबलेट पीसी मार्केट में 4G tablet का शिपमेंट सबसे ज्यादा हुआ है। तीसरे क्वॉर्टर में 4G tablet की शिपमेंट में 47% की बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले हफ्ते सीएमआर ने स्मार्टफोन शिपमेंट को लेकर रिपोर्ट पब्लिश की थी, जिसमें बताया गया था कि फेस्टिव सीजन में रियलमी को सबसे अधिक ग्रोथ मिली है।

  • Published Date: November 28, 2018 4:34 PM IST