comscore Lenovo ने लॉन्च किए तीन स्मार्ट डिवाइस, आपकी आवाज से होंगे कंट्रोल | BGR India Hindi
News

Lenovo ने लॉन्च किए तीन स्मार्ट डिवाइस, आपकी आवाज से होंगे कंट्रोल

लॉन्च की गई डिवाइस की बात की जाए तो इसमें 7-इंच की लेनोवो स्मार्ट डिस्प्ले, लेनोवो स्मार्ट बल्ब और लेनोवो स्मार्ट कैमरा शामिल है। इस साल की शुरुआत में लेनोवो ने 10-इंच की स्मार्ट डिस्प्ले भी लॉन्च की थी।

Lenovo Smart Display Google Assistant Call 805px

Lenovo ने बुधवार को अपनी स्मार्ट डिवाइस की रेंज को आगे बढ़ाते हुए इसमें कुछ नए स्मार्ट डिवाइस जोड़े हैं। यह डिवाइस गूगल असिसटेंट के साथ आते हैं। लॉन्च की गई डिवाइस की बात की जाए तो इसमें 7-इंच की लेनोवो स्मार्ट डिस्प्ले, लेनोवो स्मार्ट बल्ब और लेनोवो स्मार्ट कैमरा शामिल है। इस साल की शुरुआत में लेनोवो ने 10-इंच की स्मार्ट डिस्प्ले भी लॉन्च की थी।


लेटेस्ट स्मार्ट डिस्प्ले की बात करें तो यह डिस्प्ले कंपनी की खुद की वेबसाइट Lenovo.com समेत Flipkart, लेनोवो एक्सक्लूसिव स्टोर्स और क्रोमा स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा। इस लॉन्च को लेकर लेनोवो इंडिया के CEO और MD, राहुल अग्रवाल का कहना है कि भारत में PC और टैबलेट मार्केट के लीडर होने के नाते कंपनी अपने नई जनरेशन के डिवाइस और IoT प्रॉडक्ट्स को लॉन्च कर भारतीय स्मार्ट डिवाइस मार्केट को आगे बढ़ा रही है।

कीमत और उपलब्धता

लेनोवो का कहना है कि यह लेटेस्ट स्मार्ट डिस्प्ले डिवाइस भारत में 8,999 रुपये की कीमत में मिलेगा। यह डिवाइस खरीद के लिए कंपनी की वेबसाइट और Flipkart पर उपलब्ध होगा। यदि ग्राहक इसे ऑफलाइन खरीदना चाह रहे हैं, तो वे इसे लेनोवो एक्सक्लूसिव स्टोर्स या क्रोमा के जरिए खरीद सकते हैं। कंपनी ने फिलहाल लेनोवो स्मार्ट कैमरा और स्मार्ट बल्ब की कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है। कंपनी का कहना है कि स्मार्ट बल्ब और स्मार्ट कैमरा की कीमत और उपलब्धता की जानकारी जल्द ही शेयर की जाएगी।

कंपनी की स्टेटमेंट में कहा है कि गूगल के साथ हमारी पार्टनरशिप हमें यूजर फ्रेंडली टेक्नोलॉजी को डेवलप करने में मदद कर रहा है। यह टेक्नोलॉजी यूजर की आवाज से असानी से काम करेगा। इस डिवाइस में शामिल नई ऑलवेज ऑन डिस्प्ले से यूजर्स कई बड़े ब्रांड के 5,000 से ज्यादा स्मार्ट होम डिवाइस को अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं।

  • Published Date: December 5, 2019 2:31 PM IST