comscore Lenovo Legion गेमिंग स्मार्टफोन इस तारीख को होगा लॉन्च | BGR India Hindi
News

Lenovo Legion गेमिंग स्मार्टफोन इस तारीख को होगा लॉन्च, ROG Phone 3 से होगा मुकाबला

लेनोवो का गेमिंग स्मार्टफोन Lenovo Legion काफी समय से चर्चा में बना हुआ है। अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। लेनोवो Legion ब्रांड के तहत अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि यह स्मार्टफोन 22 जुलाई को आधिकारिक तौर पर लॉन्च होगा।

lenovo-legion

लेनोवो का गेमिंग स्मार्टफोन Lenovo Legion काफी समय से चर्चा में बना हुआ है। अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। लेनोवो Legion ब्रांड के तहत अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि यह स्मार्टफोन 22 जुलाई को आधिकारिक तौर पर लॉन्च होगा। Also Read - लेनोवो जल्द लॉन्च करेगा स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, ये होंगे फीचर्स

इसकी तारीख को आसुस भी अपना तीसरा गेमिंग फोन आरओजी फोन 3 लॉन्च कर रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों गेमिंग स्मार्टफोन में क्या खास होता है। इसके अतिरिक्त लेनोवो ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि Lenovo Legion स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865 प्लस चिपसेट मिलेगा। Also Read - लेनोवो ने 'थिंकस्मार्ट व्यू' की घोषणा की, जानें फीचर्स और कीमत

यह प्रोसेसर 3.1 गीगाहर्ट्ज पर क्लॉक्ड होगा और स्नैपड्रैगन 865 से 10 फीसदी ज्यादा बेहतर रिजल्ट देगा। इसके साथ ही लेनोवो लीगन पहला स्मार्टफोन होगा जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्लस चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। हालांकि इसी दिन लॉन्च होने वाले आसुस आरओजी फोन 3 में भी यही चिपसेट होगा। इसके अतिरिक्त सैमसंग की गैलेक्सी नोट 20 सीरीज में भी यह चिपसेट मिल सकता है। Also Read - Flipkart Moto-Lenovo Days Sale: 6,999 रुपये की शुरुआती कीमत में मोटोरोला और लेनोवो के फोन खरीदने का मौका

Lenovo Legion में क्या होगा खास

कंपनी का दावा है कि Lenovo Legion स्मार्टफोन हीट कम करने वाले नए डिजाइन के साथ आएगा। इस स्मार्टफोन में 14 टेंपरेचर सेंसर लगे होंगे। इसके अतिरिक्त इस स्मार्टफोन में डुअल एक्स एक्सिस लिनियर मोटर होगा और फोन में एक अतिरिक्त यूएसबी टाइप सी पोर्ट साइड में दिया रहेगा।

इस स्मार्टफोन को हाल में AnTuTu पर स्पॉट किया गया था। जिसके मुताबिक इस फोन में 16 जीबी का LPDDR5 रैम और 512 जीबी का UFS 3.1 स्टोरेज मिलेगा। हालांकि कंपनी इसके अन्य वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। Lenovo Legion का स्कोर 114,314 पॉइंट दर्ज किया गया था। इस स्मार्टफोन में कंपनी फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दे सकती है, जो 2340 x 1080 pixels स्क्रीन रेज्यूलेशन्स और 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आएगा।

इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फोन में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका मुख्य लेंस 64 मेगापिक्सल का और 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस होगा। फ्रंट में 20 मेगापिक्सल्स का पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलेगा। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Legion UI पर काम करेगा। इसके साथ ही इसमें डुअल 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 9, 2020 1:08 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers