comscore 4 जुलाई को लॉन्च होगा Lenovo Z6 स्मार्टफोन , जानें क्या होगी स्पेसिफिकेशंस
News

Lenovo Z6 Launch: 4 जुलाई को लॉन्च होगा Lenovo Z6 स्मार्टफोन , जानें क्या होगी स्पेसिफिकेशंस

यह स्मार्टफोन चीन में 4 जुलाई को चीन के समय अनुसार सुबह 11:30 बजे (भारतीय समय अनुसार दोपहर 2 बजे) लॉन्च होगा। स्मार्टफोन Snapdragon 730 SoC और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आएगा।

Lenovo Z6 Display Weibo main

Photo: Weibo


इस बात से हम सभी वाकिफ है कि लेनोवो जल्द ही अपनी Lenovo Z6 सीरीज में एक नया स्मार्टफोन जोड़ने वाला है। कंपनी इस स्मार्टफोन को Lenovo Z6 के नाम से लॉन्च करेगी। कंपनी पिछले कुछ समय से इस स्मार्टफोन को टीज भी कर रही है। हाल ही में सामने आए कुछ टीजर्स ने यह कंफर्म कर दिया था कि Lenovo का यह अपकमिंग स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 730 SoC के साथ आएगा। इसके अलावा पिछले टीजर से यह भी पता चला था कि Lenovo Z6 स्मार्टफोन में 6.39-इंच की OLED डिस्प्ले होगी, जिसमें सर्कुलर नॉच या ड्यूड्रॉप नॉच शामिल होगी।

अब Lenovo के VP Chang Cheng ने Weibo के जरिए इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। टीजर के मुताबिक, अपकमिंग Lenovo Z6 4 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। टीजर में दिए पोस्टर में लॉन्च डेट के साथ इसके लॉन्च के समय के बारे में भी बताया गया है। यह स्मार्टफोन 4 जुलाई को चीन के समय अनुसार सुबह 11:30 बजे (भारतीय समय अनुसार दोपहर 2 बजे) लॉन्च होगा।

Lenovo Z6 : क्या हो सकती है स्पेसिफिकेशंस

अभी तक इस स्मार्टफोन को कंपनी खुद कई बार टीज कर चुकी है, जहां इसके कुछ मुख्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशसं कंफर्म किए गए हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन के कुछ अन्य रूमर्स और लीक्स भी हम देख चुके हैं। लीक्स, रूमर्स और टीजर्स के मुताबिक, Lenovo Z6 स्मार्टफोन में 6.39-इंच की फुल HD+ OLED डिस्प्ले होगी। चीनी स्मार्टफोन मेकर ने यह भी कंफर्म किया है कि इसकी डिस्प्ले HDR10 और DCI-P3 वाइड कलर Gamut सपोर्ट करेगी। इसमें शामिल OLED डिस्प्ले की मैक्सिमम ब्राइटनेस 600 nits होगी। इसमें 120Hz का सैंपलिंग रेट सपोर्ट भी होगा और यह De-Mura स्क्रीन कलरिंग टेक्नोलॉजी होगी। Lenovo Z6 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा और इसमें Corning की Gorilla Glass प्रोटेक्शन होगी। हालांकि इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है कि इसमें लेटेस्ट Gorilla Glass 6 प्रोटेक्शन होगी या पुरानी प्रोटेक्शन के साथ आएगा।

कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.1% होगा है। Lenovo Z6  Qualcomm Snapdragon 730 SoC से लैस होगा। इसके अलावाा Lenovo यह भी कंफर्म कर चुका है कि इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा होगा। फिलहाल इसके कैमरा के रिजॉल्यूशन की जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा यह बात भी कंफर्म हो गई है कि यह स्मार्टफोन 4,000mAh बैटरी के साथ आएगा।

आपको बता दें कि Lenovo ने दावा किया है कि यह Snapdragon 730 प्रोसेसर पिछले साल के फ्लैगशिप प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 845 से ज्यादा पावरफुल होगा। यह दावा काफी हद तक Geekbench स्कोर से भी कंफर्म हो गया था, जहां Snapdragon 730 ने Snapdragon 845 से ज्यादा स्कोर हासिल किया था। Snapdragon 730 SoC एक ऑक्टा-कोर CPU है, जो 2.2GHz क्लॉक स्पीड वाले दो Kryo 470 कोर और छह 1.8GHz वाले Kryo कोर के साथ आता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 2, 2019 10:08 AM IST