comscore लेनोवो लॉन्च करेगा 100-मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन! | BGR India
News

लेनोवो लॉन्च करेगा 100-मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन!

कंपनी का कहना है कि Z6 Pro में Hyper Vision सेंसर टेक्नोलॉजी शामिल है।

Lenovo Z6 Pro

Image credit: Lenovo Weibo


चीनी स्मार्टफोन मेकर लेनोवो ने मंगलवार को अपना अपकमिंग स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro टीज किया था। अब आनलाइन सामने आई एक जानकारी में पता चला है कि आसुस का यह अपकमिंग स्मार्टफोन 100-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन पर तस्वीरें खींच सकता है। हालांकि यह काफी ज्यादा रिजॉल्यूशन होता है, जो अभी तक किसी स्मार्टफोन कैमरा में नहीं दिया गया है, लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि मल्टिपल शॉट्स को एक सिंगल फ्रेम में जोड़ कर बड़ी इमेज बनाई जा सकती है। हाल ही में खबर आई थी कि कंपनी इस स्मार्टफोन को चीन में 27 मार्च को लॉन्च कर सकती है।

100-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाली इस खबर को सबसे पहले GizChina ने स्पॉट किया था। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस 100-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाले फीचर को चीनी भाषा में हैशटैग लगा कर हिंट दे रही है। इस हैशटैग का हिन्दी अनुवाद “बिलियन पिक्सल” होता है और आपको बता दें कि एक बिलियन पिक्सल 100-मेगापिक्सल के बराबर होते हैं।

मंगलवार को कंपनी की VP ने इस स्मार्टफोन को Weibo में टीज किया था। पहले आई रिपोर्ट से पता चला है कि स्मार्टफोन का एक मुख्य फीचर इसकी बेहतरीन कैमरा क्वॉलिटी होगा। कंपनी Z6 Pro में Hyper Vision सेंसर टेक्नोलॉजी के शामिल होने की बात कर रही है, जो मोबाइल डिवाइस की इमेज और वीडियो परफॉर्मेंस में क्रांति लाएगी।

इससे पहले लेनोवो सबसे पहला 5G स्मार्टफोन Lenovo Z5 Pro GT को लॉन्च किया है, जिसमें स्नैपड्रैगन 855 SoC और 12GB रैम शामिल है। इसको देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्मार्टफोन भी कुछ ऐसी ही लेटेस्ट स्पेसिफिकेशंस के साथ आएगा।

  • Published Date: March 27, 2019 5:09 PM IST