comscore
News

एलजी ने नए एआई-आधारित स्पीकर्स लॉन्च किए

कंपनी के ऑडियो डिवाइसों की नई रेंज में 'पीके' सीरीज और एलजी 'एक्सबूम एआई थिनक्यू डब्ल्यूके7' शामिल हैं।

  • Published: October 2, 2018 9:04 AM IST
LG-PK3-PK5-PK7-speakers-bgr-4

संगीत अनुभव को परिष्कृत करने के लक्ष्य के साथ एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को नए स्पीकर्स लांच किए जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और ‘मेरीडीयन ऑडियो’ से लैस है।

कंपनी के ऑडियो डिवाइसों की नई रेंज में ‘पीके’ सीरीज और एलजी ‘एक्सबूम एआई थिनक्यू डब्ल्यूके7’ शामिल हैं। एलजी ‘पीके3’ की कीमत 10,990 रुपये है, ‘पीके5’ की कीमत 14,990 रुपये, ‘पीके7’ की कीमत 22,990 रुपये है, जबकि ‘डब्ल्यू7थिनक्यू’ की कीमत 27,990 रुपये है।

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने संगीत के शौकीनों को बेहतरीन साउंड अनुभव मुहैया कराने के लिए ब्रिटेन की मेरीडीयन ऑडियो से साझेदारी की है, जो आला दर्जे के ऑडियो इक्विपमेंट्स बनाती है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के निदेशक (होम इलेक्ट्रॉनिक्स) योनचुल पार्क ने एक बयान में कहा, “प्रौद्योगिकी व्यापार है और इसमें लगातार बदलाव हो रहे हैं। हमने इसमें कई उत्साहजनक बदलाव देखे हैं और एआई उनमें से एक है। उभरते प्रचलन को देखते हुए हमने इसी तकनीक से लैस स्पीकर्स उतारे हैं।”

‘एक्सबूम एआई थिनक्यू डब्ल्यूके7’ उन पहले उत्पादों में से है, जिसे गूगल के नए ‘एंड्रायड थिंग्स’ प्लेटफार्म्स पर बनाया गया है। इससे यूजर्स मौसम की जानकारी ले सकते हैं, कैलेंडर देख सकते हैं, कॉल कर सकते हैं और स्मार्ट होम डिवाइसों की व्यापक रेंज को नियंत्रित कर सकते हैं।

  • Published Date: October 2, 2018 9:04 AM IST