comscore Lok Sabha Elections 2019: वोटर्स को पोलिंग बूथ तक पहुंचाएगा Snapchat, जोड़े कई नए फीचर्स | BGR India
News

Lok Sabha Elections 2019: वोटर्स को पोलिंग बूथ तक पहुंचाएगा Snapchat, जोड़े कई नए फीचर्स

कंपनी ने युवाओं को और पहली बार वोट डालने वाले बच्चों को जाग्रुक करने के लिए YLAC India के साथ साझेदारी भी की है।

Snapchat Lok Sabha Eletions 2019

Snapchat ने भारतीय यूजर्स के लिए आने वाले लोक सभा चुनाव 2019 को देखते हुए कुछ नए फीचर्स की घोषणा की है। इन नए फीचर्स में फिल्टर्स, स्टिकर्स, बिटमोजी और लेंस जैसे क्रिएटिव टूल्स शामिल हैं। इसके अलावा Snapchat की टीम अपने भारतीय यूजर्स को आने वाले चुनावों के लिए रिमाइंडर “Snap” मैसेज भी भेजेगी और साथ ही उनकी चुनाव की तारीख और अन्य जरूरी सूचनाओं की जानकारी में मदद के लिए लिंक भी भेजेगी।

यह लिंक यूजर्स को Electoral Commission of India (ECI) के पेज पर लेकर जाएगा, जहां यूजर्स चुनाव से संबंधित सभी जानकारियां ले सकते हैं। Snap मैसेज चुनाव से संबंधित स्नैप मैप इंटिग्रेशन भी होगा। कंपनी का कहना है कि यूजर्स ऐप में नए लेंस और फिल्टर्स भी यूज कर सकते हैं, जिससे वें चुनाव से संबंधित एक्सपीरिएंस को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Snap map इंटिग्रेशन की बात करें तो यूजर्स इस फीचर को अपने चुनाव क्षेत्र में वोटिंग के समय और ऑनलाइन वोटर रोल को चेक करने के लिए यूज कर सकते हैं। इसमें एक “ready link” भी होगा, जो यूजर्स को सीधा पोलिंग बूथ तक रास्ता दिखाएगा।

कंपनी ने यह भी कहा है कि उन्होंने YLAC India (Young Leaders for Active Citizenship) के साथ साझेदारी भी की है। इस साझेदारी के साथ कंपनी “geo-filter competition” नाम का प्रोग्राम चलाएगी, जो युवाओं को और पहली बार वोट डालने वाले बच्चों को जाग्रुक करेगा। Snapchat ने HuffPost India, The Wire और Brut India के साथ भी साझेदारी की है। इससे कंपनी 2019 चुनावों से संबंधित सभी जानकारियां यूजर्स तक पहुंचाएगी।

  • Published Date: April 11, 2019 1:32 PM IST