comscore
News

मेकमायट्रिप ने होटल और फ्लाइट बुकिंग के लिए जीरो डाउन पेमेंट EMI ऑप्शन शुरू किया

कंपनी ने कहा है कि इस फीचर को चरणबद्ध तरीके से रोलआउट किया जा रहा है।

Travel Flights

ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग कंपनी MakeMyTrip ने Capital Float के साथ मिलकर अपने यूजर्स के लिए एक नया पेमेंट मीडियम शुरू किया है। इसके तहत कस्टमर होटल और फ्लाइट बुकिंग जीरो डाउन पेमेंट और जीरो पर्सेंट इंटरेस्ट पर करवा सकते हैं। कंपनी ने इस दौरान जानकारी दी है कि सभी यूजर्स के लिए क्रेडिट लिमिट 2 लाख रुपये तक होगी। इस पेमेंट ऑप्शन को क्लिक करने के बाद यूजर्स 9 महीनों तक बिना किसी इंटरेस्ट के EMI में मंथली पेमेंट कर सकते हैं।
कंपनी ने कहा है कि न्यू पेमेंट मेथड चुनिंदा कस्टमर्स के लिए इनवाइट ओनली प्रोग्राम पर बेस्ड है। अगर आप उन चुनिंदा यूजर्स में शामिल हैं तो आपको अपने अकाउंट की क्रेडिट लिमिट सेट करने के लिए टू स्टेप प्रोसेस को फॉलो करना होगा।

कंपनी ने कहा है कि इस फीचर को चरणबद्ध तरीके से रोलआउट किया जा रहा है। पहले फेज में इस फीचर को 1 करोड़ लोग आजमा सकते हैं।  इस फीचर में कोई भी हिडन कॉस्ट नहीं है। हालांकि क्रेडिट में ली गई अमाउंट को यूजर्स को 9 महीने के अंदर देना होगा।

MakeMyTrip के सीईओ और का-फाउंडर Rajesh Magow ने कहा कि हम यूजर्स को ईजी ट्रैवल फाइनेंस ऑप्शन देना चाहते हैं। इसी स्ट्रैटजी पर फोकस करते हुए हमने नए पेमेंट फीचर को शुरू किया है। Capital Float के को-फाउंडर Sashank Rishyasringa ने कहा कि हम MakeMyTrip के साथ पार्टनरशिप करके बहुत खुश हैं। ऐसा पहली बार है जब हम भारत में ट्रैवल फाइनेंसिंग सर्विस को मुहैया करवा रहे हैं।

  • Published Date: February 21, 2019 3:10 PM IST