comscore टिंडर पर सैफ अली खान बन अमेरिकी महिला को दिया धोखा | BGR India
News

टिंडर पर सैफ अली खान बन अमेरिकी महिला को दिया धोखा

हाल ही में ऐसे कई केस सामने आए हैं, जिनमें यूजर्स ने फेक तस्वीरों का इस्तेमाल कर दूसरे यूजर को बेवकूफ बनाया है।

Tinder dating case

Image Courtesy: India Today


आजकल डेटिंग ऐप्स का चलन काफी बढ़ गया है। मार्केट में कई ऐप्स ऐसी है जो लोगों को आपस में मिलाने में उनकी मदद करती है। क्योंकि ये ऐप्स केवल मोबाइल नंबर और ई-मेल वेरीफाई कर लोगों को अकाउंट बनाने देती है, इसलिए कई बार यूजर्स इसमें फेक इमेज का इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में ऐसे कई केस सामने आए हैं, जिनमें यूजर्स ने फेक तस्वीरों का इस्तेमाल कर दूसरे यूजर को बेवकूफ बनाया है। यहां तक कि कई यूजर्स ने पैसे ठगे जाने तक की रिपोर्ट भी की हैं।

डेटिंग ऐप्स के मामले में जितनी पॉप्यूलेरिटी Tinder ने हासिल की है, शायद ही किसी और ऐप ने हासिल की हो। हाल ही में इसी ऐप के जरिए कई धोखाधड़ी और ठगे जाने के मामले रिपोर्ट हुए हैं। अब एक नया मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने US में रहने वाली एक महिला को बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की तस्वीर लगा कर ठगा है। दरअसल यह पूरा मामला 2015 में शुरू हुआ था।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के रहने वाले एक शख्‍स ने ऑनलाइन डेटिंग ऐप Tinder में एक फेक प्रोफाइल बनाई और उस प्रोफाइल में उसने खुद की जगह सैफ अली खान की तस्वीर का इस्तेमाल किया था। Anthony Ray नाम से बनी इस ट‍िंडर प्रोफाइल पर सैफ का फोटो देखकर अमेरिका की ही 44 साल की अमेरिकी मह‍िला Anna Rowe ने उस व्यक्ति से बात करनी शुरू कर दिया।

Anthony ने Anna को बताया कि उसकी उम्र 45 साल है और वह तलाकशुदा है। बाद में जब वह Anthony नाम के शख्‍स से मिली तो उसे पता चल गया कि तस्‍वीर में जो व्यक्ति है यह वो व्यक्ति नहीं है। आपको बता दें कि Anna अब एक वकील है और इसी प्रकार के धोखाधड़ी के केस लड़ती है। Anna ने फेस तस्वीरों का यूज करने के खिलाफ कोर्ट में अपील भी की है।

  • Published Date: January 31, 2019 11:04 AM IST