comscore Flipkart से iPhone ऑर्डर करना पड़ा महंगा, 93 हजार रुपये में मिला नकली iPhone 11 Pro | BGR India Hindi
News

Flipkart से iPhone ऑर्डर करना पड़ा महंगा, 93 हजार रुपये में मिला नकली iPhone 11 Pro

कुशवाहा ने बॉक्स खोला तो उसने पाया कि फोन के पीछे ट्रिपल कैमरा सेटअप दरअसल एक स्टिकर है। इतना ही नहीं, वह डिवाइस दिखने में तो iPhone XS के जैसा था, लेकिन उसमें iOS के बजाय Android सिस्टम है और उसमें Android ऐप्स भी प्रीलोडेड थी।

Apple iPhone 11 Pro

Representative Image



इस महीने की शुरुआत में खबर आई थी कि एक व्यक्ति को ऑनलाइन शॉपिंग में कैमरा के बजाय टाइल्स के टुकड़े मिले थे। अब एक नई घटना सामने आई है, जहां Flipkart ने एक व्यक्ति को नकली iPhone डिलिवर किया है। कुछ ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, बैंगलुरु में रहने वाले रजनी कांत कुशवाहा ने Flipkart के जरिए Apple iPhone 11 Pro ऑर्डर किया था। इस फोन के लिए उसने 93,000 रुपये दिए थे। हालांकि रजनी कांत के सपने तब चूर हो गए जब उसे बॉक्स के अंदर से असली के बजाय नकली iPhone 11 Pro (Fake iPhone 11) मिला। Also Read - Apple ने दो करोड़ iPhone SE 2 बेचने का लक्ष्य रखा, जानें कब होगा लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक, जब कुशवाहा ने बॉक्स खोला तो उसने पाया कि फोन के पीछे ट्रिपल कैमरा सेटअप दरअसल एक स्टिकर है। इतना ही नहीं, वह डिवाइस दिखने में तो iPhone XS के जैसा था, लेकिन उसमें iOS के बजाय Android सिस्टम है और उसमें Android ऐप्स भी प्रीलोडेड थी। इसपर Flipkart ने कुशवाहा को वादा किया है कि कंपनी इस नकली iPhone को जल्द ही रिप्लेस कर देगी। Also Read - Apple acquires Intel : Apple ने Intel का स्मार्टफोन मॉडेम बिजनस करीब 7 हजार करोड़ रुपये में खरीदा

आज भी भारत में कई लोग ऐसे होते हैं जो ऑनलाइन शॉपिंग से तौबा करते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ऑनलाइन शॉपिंग में होने वाली धोखाधड़ी है। हम समय-समय पर ऐसे किस्से सुनते रहते हैं, जहां ग्राहकों के द्वारा ऑनलाइन मंगवाए गए समान के बदले उन्हें साबुन, ईंटें या लकड़ी के टुकड़े मिलते हैं। 

Fake phone, Fake iPhone on Flipkart

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि इस महीने की शुरुआत में भी ऑनलाइन घपले की एक खबर सामने आई थी। खबर के मुताबिक, विष्णु सुरेश नाम के इस व्यक्ति ने Flipkart के जरिए 20 नवंबर को 27,500 रुपये का एक कैमरा ऑर्डर किया था। इस पैकैज को Flipkart की सब्सिडरी Ekart Logistics ने 24 नवंबर को सुरेश के एड्रेस पर डिलिवर किया था। डिलिवर हुए बॉक्स में सुरेश को कैमरा की मैन्युल और वारंटी कार्ड तो मिले, लेकिन कैमरा की जगह कुछ टाइल के टुकड़े मिले। 

इसके बाद सुरेश ने इस गड़बड़ की जानकारी Flipkart के कस्टोमर केयर को भी दी। रिपोर्ट में आगे बताया गया था कि रिटेलर ने सुरेश को एक हफ्ते के अंदर नया कैमरा भेजने का वादा भी किया था।

  • Published Date: December 13, 2019 4:33 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.