comscore
News

MediaTek ने किया कंफर्म, जल्द पेश होगा Helio P90 चिपसेट

कंपनी के अगले चिपसेट का नाम Helio P90 होगा।

mediatek-logo-stock-bgr

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme ने कुछ दिन पहले भारत में अपने U1 स्मार्टफोन को Helio P70 चिपसेट के साथ पेश किया था। U1 पहला स्मार्टफोन है जो इस चिपसेट के साथ पेश किया गया है। वहीं, हम इस बात को जानते हैं कि P80 जल्द आने वाला है। लेकिन, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

वहीं, अब कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अपने पावरफुल चिपसेट Helio P90 को जल्द पेश करने वाली है। मीडियाटेक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की है कि कंपनी के अगले चिपसेट का नाम Helio P90 होगा।

मीडियाटेक के अनुसार Helio P90 पावरफुल, एफिशिएंट और शानदार फीचर्स से लैस होगा। Helio P60 से यह साबित हुआ था कि यह परर्फोमेंस और एफिशिएंसी का संतुलन प्रदान करता है। वहीं, Helio P70 उस पर सुधार के साथ आता है। इसके अलावा हाल ही में एआई बेंचमार्क में Helio P80 को सेकंड पोजिशन पर दिखाया गया, जिसमें इसने स्नैपड्रैगन 8150 को पीछे छोड़ दिया है। इसलिए Helio P90 के लिए क्वॉलकॉम के फ्लैगशिप चिपसेट को पीछे छोड़ना आसान होगा।

अभी कई स्मार्टफोन्स में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 और Samsung Exynos 9820 Cortex-A75 cores का इस्तेमाल किया जाता है। इससे पहले मीडियाटेक ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 में Helio P70 SoC को लॉन्च किया था।

  • Published Date: November 30, 2018 4:09 PM IST