comscore 320MP कैमरा सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ MediaTek Dimensity 8200, जानें खूबियां - MediaTek Dimensity 8200 Announced this Will be Support 320MP Photo Camera
News

320MP कैमरा सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ MediaTek Dimensity 8200, जानें खूबियां

MediaTek Dimensity 8200 को लॉन्च कर दिया है। इसमें कैमरा से लेकर गेमिंग तक के लिए कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। साथ ही यह हैवी ग्राफिक्स वाले गेमिंग के दौरान स्मूद एक्सपीरियंस देगा।

Highlights

  • MediaTek Dimensity 8200 में Display Sync 2.0 टेक्नोलॉजी।
  • डाइमेंसिटी 8200 चिपसेट में HyperEngine 6.0 गेमिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है।
  • क्वालकॉम का प्रीमियम फोन के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट मौजूद है।
Dimensity 8200

(Image: mediatek.com/)



ताइवान बेस्ड मीडियाटेक ने अपना नया प्रोसेसर लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम MediaTek Dimensity 8200 है। यह 4nm प्रोसेस करेगा। यह प्रोसेसर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8100 चिपसेट का अपग्रेड वेरियंट है। यह चिपसेट 30 हजार रुपये से अधिक कीमत वाले स्मार्टफोन को दमदार फीचर्स देगा। इस प्रोसेसर में बेजोड़ पावर एफिसिएंसी देखने को मिलेगी। Also Read - MediaTek Dimensity 9200 फ्लैगशिप प्रोसेसर लॉन्च, जानें फीचर्स

इस लेटेस्ट प्रोसेसर में Imagiq 785 ISP का इस्तेमाल किया है। Imagiq से बेस्ट पिक्चर क्लिक करने में मदद मिलती है। इस प्रोसेसर की बदौलत स्मार्टफोन 320Megapixel का फोटो क्लिक कर सकेगा। यह ट्रू लाइफ 14 बिट का HDR वीडियो भी कैप्चर कर सकेगा। Also Read - MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर भारत में लॉन्च, मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन में करेगा 200MP कैमरा को सपोर्ट

इस चिपसेट में फुल इंटीग्रेटेड 5 मॉडम का इस्तेमाल किया गया है, जो 3GPP के लेटेस्ट 16 स्टैंडर्ड टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी। साथ ही यह चिपसेट वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए Tri-band Wi-Fi 6E को भी सपोर्ट करेगी। इसमें AI फीचर्स भी बेहतर तरीके से काम कर सकेंगे। Also Read - एक बार फिर बढ़ने वाली है Smartphones की कीमत, जानें वजह

कुछ ब्रांड लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ काम कर रहे हैं

मीडियाटेक के इस चिपसेट के साथ मिलकर कई कंपनियां काम कर रही हैं। जल्द ही यह प्रोसेसर कई स्मार्टफोन में नजर आ सकता है। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आने वाले समय में कौन ब्रांड इस चिपसेट के साथ सबसे पहले स्मार्टफोन लॉन्च करेगा।

Dimensity 8200 SoC की खूबियां

Mediatek Dimensity 8200 SoC की खूबियों की बात करें तो इसमें पावरफुल एआई प्रोसिंग यूनिट्स का इस्तेमाल किया है। इसमें बेहतर बैटरी मैनेजमेंट का भी फीचर्स मिलेगा। इस प्रोसेसर की बदौलत 120Hz WQHD+ और 180Hz FHD+ का एक्सपीरियंस मिलेगा। यह एचडीआर 10 प्लस को सपोर्ट करेगा।

बेहतर होगा गेमिंग एक्सपीरियंस

Dimensity 8200 चिपसेट में HyperEngine 6.0 गेमिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो गेमिंग एक्सपीरियंस का एक्सपीरियंस बढ़ाने का काम करता है। यह हाई फ्रेम रेट को स्मूद करने की कोशिश करेगा। इसमें मीडियाटेक इंटेलीजेंट Display Sync 2.0 टेक्नोलॉजी डिस्प्ले के मुताबिक रिफ्रेश रेट्स को कंट्रोल कर सकेगी। कुल मिलाकर देखें तो इस चिपसेट की मदद से बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

वनप्लस और अधिकतर प्रीमियम स्मार्टफोन में अमेरिकी चिपसेट निर्माता कंपनी स्नैपड्रैगन के फ्लैगशिप प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही शाओमी भी अपनी फ्लैगशिप सीरीज में क्वालकॉम के प्रोसेसर इस्तेमाल करती है।

  • Published Date: December 8, 2022 1:20 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.