comscore MediaTek Helio G90 vs G90T Xiaomi gaming smartphone with MediaTek
News

MediaTek Helio G90 vs G90T : Xiaomi जल्द मीडियाटेक के इन चिपसेट के साथ लॉन्च करेगा गेमिंग स्मार्टफोन, जानें क्या है दोनों में अंतर

Xiaomi ताइवान की चिपमेकर कंपनी MediaTek के साथ एक गेमिंग स्मार्टफोन पर काम कर रहा हैं। MediaTek Helio G90 और G90T हाइपरइंजन गेम टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जो कि स्मार्टफोन में गेमिंग एक्सपीरिएंस को इन्हेंस करने के लिए ट्यून किए गए हैं।

mediatek helio g90

Xiaomi ताइवान की चिपमेकर कंपनी MediaTek के साथ एक गेमिंग स्मार्टफोन पर काम कर रहा हैं। यह जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है। ये गेमिंग स्मार्टफोन MediaTek Helio G90T और G90 के साथ जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाएंगे। शाओमी इंडिया के प्रमुख और कंपनी के ग्लोबल एमडी मनु कुमार जैन ने इस बात की पुष्टी की है कि उनकी कंपनी मीडियाटेक के साथ मिलकर गेमिंग स्मार्टफोन पर काम कर रही है। फिलहाल कंपनी इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी जैसे स्पेसिफिकेशंस और लॉन्च डेट जैसी इन्फोर्मेशन शेयर नहीं की है।

मनु कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी थी इसके साथ उन्होंने दो फोटो भी शेयर की हैं जिसमें उन्हें मीडिया टेक के जनरल मैनेजर TL Lee के साथ अपनी फोटो शेयर की है। इस ट्वीट में मनु का कहना था कि शाओमी का अपकमिंग स्मार्टफोन इक्रेटेबल और हाई परफॉर्मेंस वाले G90 को सपोर्ट करेगा और यूजर्स को अल्टीमेट गेमिंग एक्सपीरिएंस ऑफर करेगा।

मीडियटेक के दोनों नए चिपसेट G90T और G90 हाइपरइंजन गेम टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जो कि स्मार्टफोन में गेमिंग एक्सपीरिएंस को इन्हेंस करने के लिए ट्यून किए गए हैं। MediaTek का कहना है कि Helio G90 सीरीज के चिपसेट लेटेस्ट CPU और GPU के साथ अल्ट्रा फास्ट मैमोरी और शानदार AI परफॉर्मेंस के साथ आते हैं। ये ओक्टा-कोर चिपसेट ARM Cortex-A76 और Cortex-A55 के साथ आते हैं, जिनकी स्पीड 800MHz तक है। इस चिपसेट में CPU, GPU और APU का कॉम्बिनेशन 1TMAC तक का परफॉर्मेंस देते हैं जो कि गेम प्ले के दौरान स्मार्टफोन को पीक पावर डिलीवर करते हैं।

Helio G90 vs G90T chipsets

मीडियाटेक के इन दोनों चिपसेट (MediaTek Helio G90 vs G90T) के बीच अंतर की बात करें तो कंपनी का प्रीमियम Helio G90T चिपसेट 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही यह कंपनी का पहला चिपसेट होगा जो कि 10GB रैम के साथ 64 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर और क्वार्ड कैमरा सेटअप को सपोर्ट करेगा। वहीं दूसरी ओर Helio G90 चिपसेट 60Hz डिस्प्ले को सपोर्ट करेगा। कंपनी का ये चिपसेट 8GB रैम और 48-मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा वाले ट्रिपल कैमरा सेटअप को सपोर्ट करने की काबलियत रखता है।

MediaTek  के इन चिपसेट के बारे में बताया जा रहा है कि ये नेटवर्क इंजन को ऑप्टिमाइज कर 50 प्रतिशत तक रिस्पॉन्स टाइम बढ़ा देते हैं। इसके साथ ही ये ड्यूल Wi-Fi कनेक्शन को सपोर्ट करते हैं। यानी गेमर्स एक स्मार्टफोन में एक समय में दो वाई-फाई कनेक्ट कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 31, 2019 12:16 PM IST