comscore
News

मीडियाटेक ने एडवांस्ड एआई के साथ हेलियो पी70 लॉन्च किया

इस हेलियो पी70 में ये सभी अपग्रेड एक अत्यधिक ऊर्जा दक्ष चिपसेट में समाहित है जो यूजर्स की अति महत्वपूर्ण जरूरतें पूरी करता है।

  • Published: October 25, 2018 11:34 AM IST
mediatek-logo-stock-bgr

ताइवान की सेमीकंडक्टर कंपनी मीडियाटेक ने बुधवार को अधिक शक्तिशाली एआई प्रोसेसिंग के लिए सीपीयू और जीपीयू अपग्रेड युक्त एक वृहद एआई इंजन के साथ हेलियो पी70 सिस्टम-ऑन-चिप (एसओसी) लांच करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हेलियो पी70 अपग्रेडेड इमेजिंग और कैमरा सपोर्ट, एक गेमिंग परफॉर्मेंस बूस्ट और एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है। इस हेलियो पी70 में ये सभी अपग्रेड एक अत्यधिक ऊर्जा दक्ष चिपसेट में समाहित है जो यूजर्स की अति महत्वपूर्ण जरूरतें पूरी करता है।

कंपनी ने कहा कि इस साल की शुरुआत में हेलियो पी60 को वैश्विक स्तर पर लांच किए जाने के बाद हेलियो पी70 पेश किया गया है और यह किफायती मूल्य पर सभी खूबियों वाले स्मार्टफोन के नए प्रीमियम बाजार को ताकत प्रदान करने के लिए अपनी सभी हॉलमार्क फीचर्स लिए हुए है।

मीडियाटेक ने कहा कि हेलियो पी70 में एक मल्टी-कोर एपीयू की खूबी है जो तेज और कुशल प्रोसेसिंग के लिए 525 मेगाहट्र्ज तक परिचालन करता है जिससे यह हेलियो पी60 की तुलना में 13 फीसदी अधिक शक्तिशाली है।

मीडियाटेक के वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस यूनिट के महाप्रबंधक टी ली ने कहा, “सीपीयू और जीपीयू सभी पर समान रूप से काम करने वाले एक सुदृढ़ एआई इंजन के साथ हेलियो पी70 एआई एप्लीकेशंस के लिए कहीं अधिक तेजी से निष्पादन करता है और इसके बावजूद अधिक ऊर्जा दक्ष है।”

बयान में कहा गया कि हेलियो पी70 का सुदृढ़ एआई इंजन हेलियो पी60 की तुलना में 10 से 30 प्रतिशत एआई प्रोसेसिंग बूस्ट प्रदान करता है। हेलियो पी70 मीडियाटेक के न्यूरोपायलट प्लेटफॉर्म पर बना है जोकि कंपनी का समग्र हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर ईकोसिस्टम है। हेलियो पी70 जीपीयू एनहांसमेंट एक बेहतर गेमिंग अनुभव भी उपलब्ध कराता है। यह फ्रेम रेट जिटर को कम करता है और टच कंट्रोल के लिए लैटेंसी में सुधार लाता है। साथ ही एक सहज, लचीले गेमिंग अनुभव के लिए विजुअल्स में भी सुधार लाता है।

  • Published Date: October 25, 2018 11:34 AM IST