comscore Xiaomi Mi Band 4 का रेंडर लीक, Xiao AI वॉइस असिस्टेंट और PPG मॉनिटरिंग जैसे नए फीचर्स से होगा लैस | BGR India
News

Xiaomi Mi Band 4 का रेंडर लीक, Xiao AI वॉइस असिस्टेंट और PPG मॉनिटरिंग जैसे नए फीचर्स से होगा लैस

इससे पहले आई कुछ रिपोर्ट से पता चलता है कि Mi Band 4 में कंपनी Bluetooth 5.0 कनेक्टिविटी दे सकती है। इसके अलावा इसमें पहले से बेहतर हर्ट रेट सेंसर होगा। माना जा रहा है कि Mi Band 4 में कंपनी photoplethysmography (PPG) मॉनिटर भी दे सकती है, जो यूजर के टिशू में शामिल Microvascular Bed में पाए जाने वाले खून की वॉल्यूम का पता लगाता है।

Xiaomi Mi Band 4 Render Slashleaks main

Source: Slashleaks


Xiaomi अपने लेटेस्ट फिटनेस बैंड Mi Band 4 पर काम कर रहा है और ऐसा हो सकता है कंपनी इस बैंड को जल्द ही लॉन्च भी कर सकती है। इस फिटनेस बैंड के कुछ रेंडर्स ऑनलाइन देखे गए हैं। रेंडर्स से पता चलता है कि Mi Band 4 में Honor Band 4 के जैसे ही कलर डिस्प्ले होगी। इससे पहले लॉन्च किया गया Mi Band 3 मार्केट में काफी सफल रहा है और भारतीय मार्केट में भी यह बैंड काफी पॉप्युलर रहा है, इसलिए कंपनी अब अपकमिंग Band 4 को भी पहले के मुकाबले और बेहतर बनाने की कोशिश करेगी।

लीक हुए रेंडर्स में कलर डिस्प्ले के साथ-साथ Mi Band 4 के डिजिटल सपोर्ट के साथ आने का पता भी चलता है। रेंडर से पता चलता है कि कंपनी Mi Band 4 में Xiao AI इस्तेमाल कर सकती है। Xiao AI कंपनी का द्वारा खुद से डेवलप किया गया डिजिटल एसिस्टेंट है, जिसे शाओमी ने पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया था।

इन रेडर्स को Slashleaks ने लीक किया है और यह लीक पिछले कुछ लीक्स में मिली जानकारियों को भी कंफर्म करता है। इस असिस्टेंट के जरिए यूजर्स मौसम की जानकारी, स्मार्ट एपलायंस को कंट्रोल करना और ट्रांस्लेशन जैसे बेसिक काम कर सकते हैं। इसके अलावा रेंडर्स में देखा जा सकता है कि शाओमी अपने पिछले बैंड Mi Band 3 में दिए फिजिकल बटन को हटा कर इस बार कैपेसिटिव बटन दे सकता है।

इससे पहले आई कुछ रिपोर्ट से पता चलता है कि Mi Band 4 में कंपनी Bluetooth 5.0 कनेक्टिविटी दे सकती है। इसके अलावा इसमें पहले से बेहतर हर्ट रेट सेंसर होगा। माना जा रहा है कि Mi Band 4 में कंपनी photoplethysmography (PPG) मॉनिटर भी दे सकती है, जो यूजर के टिशू में शामिल Microvascular Bed में पाए जाने वाले खून की वॉल्यूम का पता लगाता है। इसके अलावा शाओमी इसमें NFC भी शामिल कर सकता है, जिससे मोबाइल पेमेंट आसान हो सकती है। हालांकि ऐसा हो सकता है कि इस फीचर को कंपनी अपनी होम मार्केट तक ही सीमित रखें।

  • Published Date: May 16, 2019 4:54 PM IST