comscore
News

शाओमी Mi Box S 4K HDR सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च, यह है कीमत

Mi Box S के रिमोट कंट्रोलर में एक डेडिकेटिड गूगल असिस्टेंट बटन दिया गया है।

mi-box-s

Image Credit: Xiaomi (United States)


शाओमी अपने स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है, लेकिन एेसा नहीं है कि कंपनी सिर्फ स्मार्टफोन ही बनाती है। शाओमी कई सारे प्रोडक्ट्स बनाती है, जिनमें TV से लेकर छतरी तक कई प्रोडक्ट्स शामिल है। अब कंपनी ने Mi Box S लॉन्च कर दिया है।

Mi Box का यह अपग्रेड वर्जन शाओमी का लेटेस्ट मीडिया स्ट्रीमिंग प्लेयर है जो एंड्रॉइड TV पर बेस्ड है। डिवाइस की कीमत $59 रखी गई है, जो भारत में कीमत के हिसाब से 4,300 रुपये होती है। यह एंड्रॉइड ओरियो में चलता है और यह जल्द ही एंड्रॉइड पाई में अपडेट हो सकता है।

हार्डवेयर की बात करें तो, शाओमी Mi Box S में क्वॉड-कोर कोर्टेक्स-A53 CPU दिया गया है और यह 2 जीबी रैम / 8 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। यह 60fps में 4K HDR वीडियो प्ले कर सकता है। इस कीमत में यह फीचर काफी काबिले तारीफ है। इतना ही नहीं इसमें डॉल्बी DTS अॉडियो सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा डिवाइस में सभी कनेक्टिविटी अॉप्शन शामिल है। इसमें ब्लूटूथ 4.2, HDMI 2.0, अॉडियो आउट और USB टाइप-A भी शामिल है।

Mi Box S के रिमोट कंट्रोलर में एक डेडिकेटिड गूगल असिस्टेंट बटन दिया गया है, जिसकी मदद से आप आराम से अपने पसंदीदा प्रोग्राम, म्यूजिक या वीडियो को सर्च कर सकते हैं। इसमें एक नेटफ्लिक्स बटन भी है जो आपको सीधा नेटफ्लिक्स कंटेेंट को सर्च करने का अॉप्शन देता है।

शाओमी Mi Box को वॉलमार्ट के द्वारा प्री-अॉर्डर किया जा सकता है। इसकी शिपिंग 1 नवंबर से शुरू होगी। इसके भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: October 10, 2018 12:59 PM IST