comscore Mi MIX Alpha First Look : शाओमी ने भारत में शोकेश किया शानदार डिजाइन वाला Mi MIX Alpha फोन | BGR India Hindi
News

Mi MIX Alpha First Look : शाओमी ने भारत में शोकेस किया शानदार डिजाइन वाला Mi MIX Alpha फोन

Xiaomi भारत में 2020 में धमाल मचाने के लिए तैयार है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने बीते दिनों भारत में अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi MIX Alpha को एक मीडिया राउंड टेबल के दौरान शोकेस किया। Xiaomi इस स्मार्टफोन को बीते कुछ दिनों पहले होम मार्केट चीन में लॉन्च कर चुकी है।

Xiaomi Mi MIX Alpha (12)

Xiaomi भारत में 2020 में धमाल मचाने के लिए तैयार है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने बीते दिनों भारत में अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi MIX Alpha को एक मीडिया राउंड टेबल के दौरान शोकेस किया। Xiaomi इस स्मार्टफोन को बीते कुछ दिनों पहले होम मार्केट चीन में लॉन्च कर चुकी है। इस दौरान शाओमी ने ये भी बताया कि वह इस साल भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में Mi ब्रांड के स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने पर फोकस करेगी। Xiaomi ने फिलहाल Mi MIX Alpha को कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन के तौर पर ही शोकेश किया है। यानी कंपनी ने अभी Mi MIX Alpha को लॉन्च करने को लेकर अपना रुख साफ नहीं किया है। हम आपके लिए Mi MIX Alpha फोन का फर्स्ट लुक लेकर आए हैं।


Mi MIX Alpha स्मार्टफोन फ्लैक्सिबल OLED डिस्प्ले और प्लास्टिक फिनिश के साथ आता जो कि यूनिक 4D सराउंडिंग डिस्प्ले है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 180.6 प्रसेंट है। इस फोन की डिस्प्ले ब्रांड न्यू डिस्प्ले अकॉस्टिक टेक्नोलॉजी के साथ आती है यानी इस फोन में ईयरपीस स्पीकर नहीं दिया गया है।
Xiaomi Mi MIX Alpha First Look (14)
इसके साथ ही ये टेक्नोलॉजी इस फोन के लिए अल्ट्रासोनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर की तरह भी काम करती है। Xiaomi ने इस फोन के पीछे की डिस्प्ले में कई तरह के कस्टम विडजिट दिए है जिनकी मदद से यूजर्स की तरह के एक्टिविटीज को ट्रैक कर सकते हैं।
Xiaomi Mi MIX Alpha First Look (14)
इनमें फ्लाइट स्टेटस, रेलवे स्टेटस, कैब ट्रैकिंग, रिकॉर्डिंग, नेविगेशन और कई दूसरी एक्टिविटीज हैं। इसके साथ ही शाओमी ने फोन में LED नोटिफिकेशन भी दिया है। फोन के दोनों किनारों पर कंपनी ने स्टेटस बार दिया है जिसमें टाइम, सिग्नल और नोटिफिकेशन आइकन दिए गए हैं। इन फोन की डिस्प्ले फोन के चारों ओर लिपटी हुई लगती है। इसमें कोई भी फिजिकल बटन नहीं दिया गया है। इसके लिए शाओमी ने इस फोन में वर्चुअल बटन दिए गए हैं जो कि प्रेशर सेंसेटिव हैं। इन वर्चुअल बटन को यूजर्स कस्माइज भी कर सकते हैं।
शाओमी के इस फोन की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 855+ चिपसेट दिया गया है जो कि 12GB RAM और 512GB इंटरनल स्टोरेज के दी गई है। इस फोन में स्टोरेज के लिए UFS 3.0 ड्राइव दी गई हैं। कंपनी ने इस फोन में 4,050mAh की बैटरी दी हैं जो कि नैनो सिलिकन कैथोड से बनी है। ये फोन 40W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। इस फोन में दी गई कूल चार्जिंग एनिमेशन काफी रोचक है।
Mi MIX Alpha स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन का प्राइमेरी कैमरा  108-मेगापिक्सल का है। प्राइमेरी कैमरा सेंसर का अपर्चर f/1.69 है। सेकेंडरी कैमरा सेंसर 20-मेगापिक्सल का है जो कि अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है। इस फोन का अल्टा-वाइड लेंस को कंपनी मैक्रो फोटोग्राफी के लिए ऑप्टिमाइज किया है। इस फोन में 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस तीसरा कैमरा सेंसर है।
Xiaomi Mi MIX Alpha First Look (14)
कैमरा ऐप के ऑन रहने पर फोन को फ्लिप करने पर विव्यू फाइंडर बैक स्क्रीन में शिफ्ट हो जाता है। फोन के फ्लिप होने पर फ्रंट डिस्प्ले ऑफ हो जाती है। इसके साथ ही रियर कैमरा सेटअप को सेल्फी कैमरा की तरह यूज कर सकते हैं।

शाओमी ने इस फोन को बनाने के लिए प्रीमियम मैटेरियल का यूज किया है। इस फोन में दी गई फ्लैक्सेबल OLED डिस्प्ले को सपोर्ट करने के लिए शाओमी में इसमें Titanium अलॉय फ्रेम का बैक स्ट्रिप दिया है। इस स्ट्रिप में दिए गए ट्रिपल कैमरा सेटअप को प्रोटेक्ट करने के लिए सपेयर ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है।
Xiaomi Mi MIX Alpha First Look (14)
Xiaomi का ये फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसके बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी शेयर नहीं की है। कंपनी न ही इस फोन की कीमत के बारे में कुछ बताया है। जैसा कि हमने बताया कि ये स्मार्टफोन चीन में लॉन्च हो चुका है, ऐसे में Mi MIX Alpha स्मार्टफोन भारत 2.5 रुपये का लॉन्च हो सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 17, 2020 6:35 PM IST