comscore Mi Ture Wireless Earphone 2 vs Realme Buds Air : शाओमी और रियलमी में से किसका वायरलेस इयरफोन हैं बेस्ट | BGR India Hindi
News

Mi Ture Wireless Earphone 2 vs Realme Buds Air : शाओमी और रियलमी में से किसका वायरलेस इयरफोन हैं बेस्ट

शाओमी ने भारत में अपने लेटेस्ट वायरलेस ईयरबड्स Mi Ture Wireless Earphone 2 को लॉन्च कर दिया है। शाओमी के इन वायरलेस ईयरफोन्स की मार्केट में सीधी टक्कर Realme के ईयरबड्स Realme Buds Air से है। यहां हम आपको बताएंगे कि इन दोनों ईयरबड्स में से कौन सा बेहतर है।

Xiaomi vs Realme

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने आज भारत में अपना पहला ट्रू वायरलेस ईयरफोन Mi Ture Wireless Earphone 2 को लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने इन्हें भारत में 4,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। शाओमी के इन वायरलेस ईयरफोन्स की मार्केट में सीधी टक्कर Realme के ईयरबड्स Realme Buds Air से है। यहां हम आपको बताएंगे कि इन दोनों ईयरबड्स में से कौन सा बेहतर है। Also Read - Xiaomi Mi 10 5G vs OnePlus 8 Pro: शाओमी या वनप्लस, किसके स्मार्टफोन में है कितना दम

Mi Ture Wireless Earphone 2 vs Realme Buds Air : कीमत

शाओमी ने भारत में अपने वायरलेस ईयरफोन्स Mi Ture Wireless Earphone 2 को 4,499 रुपये की कीमत में पेश किया है। लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी इन लेटेस्ट वायरलेस ईयरफोन्स की पहली सेल पर 500 रुपये का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। Mi Ture Wireless Earphone 2 की भारत में पहली सेल 12 मई को है। Also Read - Mi 10 5G स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, 49,999 रुपये है कीमत

वहीं चाइनीज कंपनी Realme के ट्रू वायरलेस ईयरबड्स Realme Buds Air की भारत में कीमत 3,999 रुपये है।  Realme Buds Air के ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट और रियलमी के ई-स्टोर से खरीदा जा सकता है। वहीं शाओमी के ईयरफोन्स को अमेजन और शाओमी के ई-स्टोर से खरीदा जा सकता है। Also Read - Xiaomi Mi 10 Live Update: 108 MP कैमरा के साथ Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन लॉन्च, जानें खूबियां

Mi Ture Wireless Earphone 2 vs Realme Buds Air : फीचर

इस ईयरफोन में 14.2mm ऑडियो ड्राइवर हैं, जिससे आपको हाई डेफिनेशन ऑडियो मिलता है। इसमें ड्यूल माइक एनवायरमेंटल नॉइस कैंसिलेशन है। साथ ही इंटेलीजेंट जेस्चर कंट्रोल सपोर्ट करता है। सिंगल चार्ज में ये ईयरबड चार घंटे चलते हैं, वहीं केस के जरिए आपको िसमें 14 घंटे का बैटरी लाइफ और मिल जाता है।

Mi True Wireless Earphones 2 ब्लूटुथ 5.0 सपोर्ट करते हैं। इसमें नॉइस कैंसलिंग माइक्रोफोन भी हैं। चार्जिंग के लिए इसमें USB Type-C पोर्ट हैं। कंपनी के मुताबिक इसको फुल चार्ज करने में 1 घंटे 10 मिनट का टाइम लगता है।

Realme Buds Air के फीचर्स की बात करें तो इसमें शामिल R1 चिप को लेकर कंपनी का कहना है कि यह चिप गेमिंग मोड के लिए बेहद कम लेटेंसी फीचर लेकर आती है। कंपनी का दावा है कि यह मॉडल ऑडियो लेटेंसी और डीले को बेहद कम कर देता है। रियलमी ने इसमें LCP एडवांस मल्टी-लेयर कंपोजिट डायाफ्राम और 12mm ऑडियो ड्राइवर्स शामिल है। यह ब्लूटूथ 5.0 वर्जन के साथ आता है। इसमें डायनामिक बेस बूस्ट फीचर शामिल है।

Realme Buds Air में कॉलिंग के लिए नॉइस कैंसलेशन फीचर भी शामिल किया गया है। इसके केस में कंपनी ने LED लाइट को भी शामिल किया है, जो चार्जिंग के समय इसकी बैटरी के लेवल की जानकारी देगी। कंपनी का दावा है कि Realme Buds Air वायरलेस ईयरबड्स 3 घंटों के प्लेबैक टाइम के साथ आते हैं।

इसके अलावा इसका केस 15 घंटों तक का एक्स्ट्रा बैटरी बैकअप दे सकता है। यह चार्जिंग केस USB Type-C के साथ आता है और इसमें 19W फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट शामिल है। इसके अलावा इसमें इंस्टेंट ऑटो-कनेक्ट फीचर, ऑप्टिमल सेंसर के साथ स्मार्ट इन-ईयर डिटेक्शन, टच कंट्रोल, बिल्ट-इन गूगल असिसटेंट सपोर्ट आदि फीचर्स भी शामिल है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 8, 2020 3:55 PM IST
  • Updated Date: May 8, 2020 3:57 PM IST