comscore Micromax Co-Founder Rahul Sharma 18 जून को लॉन्च करेंगे AI Electric Bike
News

Micromax के Co-Founder Rahul Sharma 18 जून को लॉन्च करेंगे भारत की पहली AI बेस्ड Electric Bike

कंपनी का कहना है कि यह बाइक देश को नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्युशन के जरिए क्लीन कम्यूट देगी। Sharma ने एक इंटरव्यु में यह भी हिंट दिया है कि यह बाइक ऑटोमोबाइल स्पेस में कीमत मे मामले में क्रांति लाने वाली है।

Rahul Sharma Revolt Motors main

Photo: Rahul Sharma/Twitter


माईक्रोमैक्स के co-founder Rahul Sharma 18 जून को भारत में अपनी Electric Bike लॉन्च करने वाले हैं। चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने में असफलता मिलने के बाद अब Sharma अपना हाथ इलैक्ट्रिक मोबिलिटी में आजमाना चाह रहे हैं। उनकी कंपनी Revolt Motors अब भारत में अपनी Electric Bike के लॉन्च को टीज कर रही है। कंपनी के मुताबिक यह लॉन्च 18 जून को होगा। कंपनी इसे भारत की पहली AI (आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस) वाली मोटरसाइकल बता रही है। Revolt Motors की वेबसाइट पर इस मोटरसाइकल की लॉन्च डेट 18 जून लिस्ट की गई है और साथ ही लॉन्च का समय दोपहर 1 बजे बताया गया है।

Rahul Sharma ने पहले Revolt के साथ अपनी मोबिलिटी इंडस्ट्री में कदम रखने की घोषणा अप्रैल में ही कर दी थी। Sharma ने Revolt Motors में खुद को Chief Revolutionary Officer की उपाधी दी है। कंपनी इस Electric Bike पर लगबग 2 सालों से काम कर रही थी। कंपनी का कहना है कि यह बाइक देश को नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्युशन के जरिए क्लीन कम्यूट देगी। Revolt Motors ने अपने फंडामेंटल्स को बैंगलोर बेस्ड स्टार्टअप Ather Energy के साथ शेयर किया है। Ather Energy अपने दो इलैक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 और Ather 340 के लिए जाना जाता है।

Revolt Motors के द्वारा टीज किए गए डिजाइन को देख कर पता चलता है कि कंपनी ने इस बाइक को काफी हद तक Bajaj Pulsar और KTM Duke के डिजाइन से प्रेरित होकर बनाया है। कंपनी का कहना है कि यह पहली होगी जो स्मार्ट होने के साथ-साथ एक रैगुलर बाइक के जैसे परफॉर्मेंस और कंफर्ट भी देगी। ARAI ने भी इस बाइक को लॉन्च से पहले ही सर्टिफाई कर दिया है।

Sharma ने एक इंटरव्यु में यह भी हिंट दिया है कि यह बाइक ऑटोमोबाइल स्पेस में कीमत मे मामले में क्रांति लाने वाली है। Sharma का कहना है (हिंदी अनुवाद) कि “ हमारा उद्वेश्य मार्केट में क्रांति लाना है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि इस बाइक की कीमत 3 लाख या 4 लाख होगी, लेकिन हम पहले भी स्मार्टफोन मार्केट में कीमत के मामले में क्रांति लाने के लिए जाने जाते थे और अब हमे विष्वाश है कि हम ऐसा ही ऑटोमोबाइल मार्केट में भी करके दिखाएंगे।”

  • Published Date: June 14, 2019 4:05 PM IST