comscore Micromax फाउंडर Rahul Sharma आज Revolt Electric motorcycle लॉन्च करेंगे
News

Micromax को-फाउंडर Rahul Sharma आज भारत में Revolt Electric motorcycle को लॉन्च करेंगे, यहां क्लिक कर देखें लाइव इवेंट

Revolt Electric motorcycle: आज भारतीय मार्केट में इंडियन स्टार्टअप Revolt Intellicorp पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी। Revolt Intellicorp के फाउंडर Rahul Sharma पहले भी भारतीय मार्केट में माइक्रोमैक्स ब्रांड को आसमान पर पहुंचा कर सफलता हासिल कर चुके हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि Revolt Intellicorp की Revolt motorcycle भारत में कैसा परफॉर्म करती है।

Rahul Sharma Revolt Motors main

Photo: Rahul Sharma/Twitter


Revolt Electric motorcycle: आज भारतीय मार्केट में इंडियन स्टार्टअप Revolt Intellicorp पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी। Revolt Intellicorp के फाउंडर Rahul Sharma पहले भी भारतीय मार्केट में माइक्रोमैक्स ब्रांड को आसमान पर पहुंचा कर सफलता हासिल कर चुके हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि Revolt Intellicorp की Revolt motorcycle भारत में कैसा परफॉर्म करती है। हालांकि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों के भारत में आने से माइक्रोमैक्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा है, इसलिए अब कंपनी नए सेगमेंट में उतरकर अच्छा परफॉर्म करना चाहती है।

How to watch live stream Revolt Electric motorcycle

कंपनी ने Revolt Electric motorcycle को लॉन्च करने के लिए एक इवेंट का आयोजन किया है। यह इवेंट दोपहर 12 बजे के बाद शुरू होगा। अगर आप इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर इसे लाइव देख सकते हैं।

 Revolt Electric motorcycle Expected Price

इस न्यू इलेक्ट्रिक बाइक को Revolt’s production facility में मैन्युफैक्चर किया जा रहा है, जो मानेसर हरियाणा में है। कंपनी ने सरकार की FAME II subsidy के तहत 75% लोकलाइजेशन हासिल किया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक को सबसिडी के बाद भारत में 1 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है। भारत में इलेक्ट्रिक बाइक का पोटेंशियल कैसा होगा इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा। हालांकि लोग ग्रीन एनर्जी को देखते इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर स्विच होना चाहेंगे। हालांकि कंपनी को भारत में सबसे पहले उतरने का फायदा मिल सकता है।

AI से होगी लैस

Revolt Motorcycle के लीक हुए टीजर से पता चलता है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक का लुक Super Soco electric motorcycle की तरह हो सकता है। Super Soco electric motorcycle एक चाइनीज कंपनी है और यह कई देशों में अपनी मोटरसाइकिल को बेच रही है। कंपनी इसे भारत की पहली AI (आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस) वाली मोटरसाइकल बता रही है। माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर Rahul Sharma ने पहले ही Revolt के साथ अपनी मोबिलिटी इंडस्ट्री में कदम रखने की घोषणा अप्रैल में ही कर दी थी।Sharma ने Revolt Motors में खुद को Chief Revolutionary Officer की उपाधी दी है।

2 सालों से चल रहा था काम

कंपनी इस Electric Bike पर लगबग 2 सालों से काम कर रही थी। कंपनी का कहना है कि यह बाइक देश को नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्यूशन के जरिए क्लीन कम्यूट देगी। Revolt Motors ने अपने फंडामेंटल्स को बैंगलोर बेस्ड स्टार्टअप Ather Energy के साथ शेयर किया है। Ather Energy अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 और Ather 340 के लिए जाना जाता है। कंपनी का कहना है कि यह पहली इलेक्ट्रिक होगी जो स्मार्ट होने के साथ-साथ एक रेगुलर बाइक के जैसे परफॉर्मेंस और कंफर्ट भी देगी। ARAI ने भी इस बाइक को लॉन्च से पहले ही सर्टिफाई कर दिया है। Sharma ने एक इंटरव्यू में यह भी हिंट दिया है कि यह बाइक ऑटोमोबाइल स्पेस में कीमत मे मामले में क्रांति लाने वाली है।

  • Published Date: June 18, 2019 9:48 AM IST