comscore माइक्रोसॉफ्ट ने क्लाउड बिजनेस को बढ़ाने के लिए ओपन-सोर्स स्टार्ट-अप खरीदा | BGR India
News

माइक्रोसॉफ्ट ने क्लाउड बिजनेस को बढ़ाने के लिए ओपन-सोर्स स्टार्ट-अप खरीदा

माइकोसॉफ्ट ने इस सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया है।

  • Published: January 27, 2019 7:15 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसने अपनी क्लाउड कंप्यूटिंग कारोबार को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए ओपन-सोर्स कंपनी सिटुस डेटा का अधिग्रहण किया है। सिटुस डेटा ओपन-सोर्स डेटाबेस सॉफ्टवेयर पोस्टग्रे एसक्यूएल के प्रति समर्पित है। माइकोसॉफ्ट ने इस सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में बताया गया कि माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि इस स्टार्ट-अप कंपनी के अधिग्रहण से उसकी ओपन-सोर्स के प्रति प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि होती है। इससे एजूरे पोस्टग्रेएक्यूस के प्रदर्शन और परिमाण में बढ़ोतरी होगी। इस स्टार्टअप कंपनी की शुरुआत 2011 में हुई थी और इसमें करीब 40 कर्मचारी काम करते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के एजूरे डाटा के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष रोहन कुमार ने कहा, “साथ मिलकर हम प्रमुख, एंटरप्राइज-रेडी सुविधाओं में तेजी लाएंगे और क्रिटिकल पोस्टग्रेएसक्यूएल वर्कलोड को भरोसे के साथ एजूरे पर रन कर पाएंगे।माइक्रोसॉफ्ट ने पोस्टग्रेएसक्यूल के लिए पूर्ण-प्रबंधित समुदाय-आधारित डेटाबेस सेवा साल 2018 के मार्च में लांच किया था और अब वह पोस्टग्रेएसक्यूएल का एक संस्करण मुहैया कराएगा, जो बढ़ती मांग को अधिक कुशलता से पूरा कर सके।

  • Published Date: January 27, 2019 7:15 PM IST