comscore क्या माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है मुड़ने वाला फोन? सैमसंग-LG के फोल्डेबल फोन के लिए बनेगा चुनौती! | BGR India
News

क्या माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है मुड़ने वाला फोन? सैमसंग-LG के फोल्डेबल फोन के लिए बनेगा चुनौती!

सैमसंग और एलजी भी अपने फोल्डेबल ( मुड़ने वाले ) डिवाइस ला रहे हैं।

  • Published: December 14, 2018 11:08 AM IST
m

माइक्रोसॉफ्ट ने फोल्डेबल डिवाइस के लिए पेटेंट फाइल किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने फोल्डेबल डिवाइस के लिए एक और दूसरा पेटेंट फाइल किया है। हालांकि, इस पेटेंट का यह मतलब नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट अपना फोल्डेबल डिवाइस ला ही रहा है। लेकिन, इसके पेटेंट में जो डिजाइन दिख रहा है वो बेहद कूल नजर आ रहा है।

यानी माइक्रोसॉफ्ट का यह फोल्डेबल डिवाइस अगर आएगा तो इसका डिजाइन बेहद इंप्रेशिव होगा। माइक्रोसॉफ्ट काफी लंबे वक्त से फोल्डेबल (मुड़ने वाला ) डिवाइस पर काम कर रहा है, लेकिन कंपनी ने कभी भी यह जानकारी नहीं दी कि वो अपना फोल्डेबल डिवाइस कब पेश करेगी या फिर इसे लेकर कंपनी की क्या प्लानिंग है।

जहां माइक्रोसॉफ्ट ने अभी सिर्फ अपने फोल्डेबल डिवाइस के लिए पेटेंट फाइल किया है। वहीं सैमसंग अगले साल अपना मुड़ने वाला स्मार्टफोन लाने जा रहा है। कंपनी ने इस फोन को लाने की पुष्टि कर दी है। इसके अलावा एलजी भी मुड़ने वाला डिवाइस पर काम कर रही है। सैमसंग के  फोल्डेबल स्मार्टफोन दो स्क्रीन होंगी। Galaxy F स्मार्टफोन फोल्ड करने पर मोबाइल और ऑपन करने पर टैबलेट बन जाएगा। यह सैमसंग का सबसे एडवांस स्मार्टफोन होगा और इसे इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.29 इंच की डिस्प्ले दे सकता है। हालांकि, एक लीक रिपोर्ट का कहना है कि इस फोन में दो AMOLED  डिस्प्ले दी जाएगी। सैमसंग के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में दूसरी डिस्प्ले 4.58 इंच की होगी। हालांकि, कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस फोन में फर्स्ट डिस्प्ले 7.3 इंच की दी जा सकती है। वहीं, दूसरी डिस्प्ले 4.6 इंच की दी जा सकती है। हालांकि, अभी सैमसंग ने इस फोन को लेकर कुछ भी कंफर्म नहीं किया है।

  • Published Date: December 14, 2018 11:08 AM IST