comscore
News

अब Xbox One यूजर्स फ्री में खेल सकेंगे PUBG और Pro Evolution Soccer 2019

फ्री में इन गेम्स को खेलने के लिए यूजर को Xbox Live Gold का सब्सक्रिप्शन चाहिए होगा।

Desert-Knights-PUBG-Xbox

Image Credit: PUBG Corp.


माइक्रोसोफ्ट ने Xbox One यूजर्स को एक बेहतरीन तोहफा दिया है। कंपनी ने अपने गेमिंग प्लैटफॉर्म में प्लेयर्सअन्नोन बैटलग्राउंड (PUBG) और प्रो इवोल्यूशन सौकर 2017 को फ्री कर दिया है। यह गेम कंपनी के फ्लैगशिप Xbox One प्लैटफॉर्म के लिए मुफ्त दिया जा रहा है।

PUBG PC और मोबाइल यूजर्स के बीच खासा पॉप्यूलर गेम है और इनके अलावा Xbox सेगमेंट में भी इस गेम ने काफी अच्छा परफॉर्म किया है। PUBG ने हाल ही में इवेंट मोड को Xbox में लॉन्च किया था।

माइक्रोसॉफ्ट ने PUBG को अपने Xbox में एर्ली एक्सेस के तहत दिसंबर 2017 में लॉन्च किया था और इसे कुछ समय पहले सभी यूजर्स के लिए अॉफिशियली लॉन्च किया गया था। इसके अलावा PUBG के जल्द ही सोनी प्लेस्टेशन पर लॉन्च होने की भी खबर है। एेसे में माइक्रोसॉफ्ट अपने बाजी जीतने के लिए इस गेम को अपने यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है।

आपको बता दें कि PUBG फिलहाल PC, Xbox One, Android और iOS के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा PUBG की तरह एक और पॉप्यूलर गेम Fortnite भी इन प्लैटफॉर्म के साथ-साथ सोनी प्ले स्टेशन पर भी मौजूद है। जहां Fortnite सभी प्लैटफॉर्म पर फ्री है, वहीं PUBG कुछ प्लैटफॉर्म पर पेड है। माइक्रोसॉफ्ट भले ही PUBG को अपने Xbox प्लैटफॉर्म पर मुफ्त दे रहा हो, लेकिन इसके लिए यूजर को Xbox Live Gold का सब्सक्रिप्शन चाहिए होगा, जिसका मासिक शुल्क 726 रुपये और सालाना शुल्क 4,360 रुपये है।

इन सब के अलावा Pro Evolution Soccer 2019 गेम भी Xbox में फ्री है और अच्छी बात यह है कि इसको अॉफलाइन खेलने के लिए यूजर को Xbox Live Gold सब्सक्रिप्शन खरीदने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी, लेकिन अगर आप इसे अॉनलाइन खेलते हैं तो आपको सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत पड़ेगी।

  • Published Date: November 9, 2018 4:47 PM IST