comscore माइक्रोसॉफ्ट ने चुपके से लॉन्च किया Surface Book 2 का नया मॉडल, जानें क्या है खास | BGR India
News

माइक्रोसॉफ्ट ने चुपके से लॉन्च किया Surface Book 2 का नया मॉडल, जानें क्या है खास

माइक्रोसॉफ्ट ने Surface Book 2 के नए मॉडल को इंटेल के लेटेस्ट प्रोसेसर 8th Gen i5 से अपग्रेड किया है।

MS Surface Book 2 main

Image Credit: Microsoft


Microsoft ने चुपके से Surface Book 2 का नया 13 इंच डिस्प्ले वाला मॉडल रिलीज किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने इसमें इंटेल का लेटेस्ट 8वीं जनेरेशन का क्वार्ड कोर i5 प्रोसेसर लगाया है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत 1,499 डॉलर तय की है, जो इंडियन कैरेंसी में करीब 1,03,820 रुपये होदी है। Surface Book 2 का नया मॉडल 8 जीबी की रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

टेकनोलॉजी न्यूज वेबसाइट The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट ने रूमर्स को सही ठहराते हुए Surface Book 2 का नया मॉडल चुपचाप लॉन्च किया है। हालांकि, विंडोज बनाने वाली कंपनी ड्यूल कोर 7th Gen सेल लैस Surface Book 2 वाले लैपटॉप बनाती रहेगी। हालांकि कंपनी अब इस लैपटॉप को डिस्काउंटेड दाम पर भेजेगी। Surface Book 2 का नया दाम अब 1,299 डॉलर यानी करीब 89,968 रुपये होगा।

सॉफ्टवेयर बनाने वाली बड़ी कंपनियों में मशहूर माइक्रोसॉफ्ट ने अपने लैपटॉप का नया वर्जन 17 अप्रैल को न्यू यॉर्क में आयोजित सरफेस इवेंट से पहले लॉन्च किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने इंटरएक्टिव व्हाइट बोर्ड में Surface Hub 2 और दूसरे एक्सेसीरीज के दाम और उपलब्धता के बारे में खुलासा कर सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट का Surface Book 2 दो डिस्प्ले साइज 13.5 इंच और 15 इंच के साथ आता है। इसके साथ ही ये लैपटॉप चार प्रोसेसर वेरिएंट के साथ आता है। इसमें से दो इंटेल के 7th और 8th i5 प्रोसेसर और दो वेरिएंट 7th और 8th i7 Gen के साथ आते हैं। ये लैपटॉप window 10 Pro Creators पर रन करते हैं जिसके साथ यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 का एक महीने का ट्रायल दिया जाता है। इन लैपटॉप में एंबिएंट लाइट सेंसर, प्रॉसिमिटी सेंसर, एक्सलेरोमीटर, जाइरोस्कोप और मैगनोटोमीटर सेंसर से लैंस हैं।

  • Published Date: April 1, 2019 4:46 PM IST