comscore Microsoft ने लॉन्च किया Windows 11 SE और Surface Laptop SE
News

Microsoft ने लॉन्च किया Windows 11 SE और Surface Laptop SE, नए लैपटॉप के लिए पेश हुआ नया ओएस

Microsoft ने एक नया ओएस Window 11 SE और एक नया एंट्री लेवल लैपटॉप Surface Laptop SE को लॉन्च किया है। आइए हम आपको इस नए ओएस और लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Surface-Laptop-SE (1)

Microsoft ने एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम और एक नया लैपटॉप पेश किया है, जिसका नाम Windows 11 SE और Surface Laptop SE है। रिपोर्ट के अनुसार इस लैपटॉप को खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट ने इस नए ओएस Windows 11 SE को एंट्री लेवल लैपटॉप्स के लिए पेश किया है और Surface Laptop SE एक एंट्री लेवल लैपटॉप ही है। Also Read - Microsoft Surface Go 3 भारत में हुआ लॉन्च, प्री-आर्डर पर मिलेगा 9,699 रुपये का फायदा

Microsoft के इस नए ओएस को माइक्रोसॉफ्ट के ऐप्स के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है। इस वजह से यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट के नए लैपटॉप Surface Laptop SE में भी Zoom और Chorme जैसे ऐप्स प्री-इंस्टॉल मिलेंगे। Also Read - WhatsApp Desktop App का बीटा वर्जन हुआ रिलीज, Windows Store से ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

Surface Laptop SE के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज की कीमत 249 डॉलर यानी लगभग 18,500 रुपए है। वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 329 डॉलर यानी करीब 24,400 रुपए है। रिपोर्ट के मुताबिक 2022 में इस लैपटॉप की बिक्री ब्रिटेन, जापान, अमेरिका और कनाडा में होगी। भारत में इस लैपटॉप की बिक्री कब होगी, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। Also Read - Microsoft ने Apple को छोड़ा पीछे, बनी सबसे दुनिया की 'Most valuable publicly-traded' कंपनी

स्पेसिफिकेशन्स

Surface Laptop SE की सबसे खास बात है कि इसमें नए ओएस Windows 11 SE का सपोर्ट होगा। इसके अलावा इसमें 11.6 इंच की स्क्रीन दी गई है, जिसका रेजॉल्यूशन 1366×768 पिक्सल है। प्रोसेसर के लिए इस लैपटॉप में Celeron N4020 और N4120 का यूज किया गया है। इस लैपटॉप में ग्राफिक्स के लिए इंटेल UHD 600 का सपोर्ट होगा।

इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के इस लैपटॉप में 720 पिक्सल का एक वेबकैम, यूएसबी-ए पोर्ट, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन ऑडियो जैक, स्टीरियो स्पीकर और 16 घंटे के बैकअप वाली एक दमदार बैटरी दी गई है।

इस लैपटॉप के नए ओएस में माइक्रोसॉफ्ट स्टोर का सपोर्ट दिया गया है, जिसमें नए ऐप्स को डाउनलोड करके रखा जा सकेगा। इसमें यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट के लेटेस्ट विंडो 11 का लेआउट मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक विंडोज 11 एसई को स्टूडेंट्स के लिए काफी स्पेशल बताया जा रहा है, इसलिए इसमें वन ड्राइव, पावर प्वाउंट, एक्सेल जैसे ऐप्स का सपोर्ट होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 10, 2021 7:37 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers