comscore
News

माइक्रोसॉप्ट 2 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है नया प्रोडक्ट, सामने आई जानकारी

इस इवेंट को न्यूयॉर्क में 4 PM Eastern Time (भारतीय समयानुसार 1:30 AM) पर आयोजित किया जाएगा।

microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने नए टीजर में इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी 2 अक्टूबर को एक इवेंट का आयोजन करने वाली है। इस इवेंट को न्यूयॉर्क में 4 PM Eastern Time (भारतीय समयानुसार 1:30 AM) पर आयोजित किया जाएगा। वहीं इस इवेंट के एक हफ्ते बाद सर्च इंजन कंपनी गूगल अपने Pixel 3 और Pixel 3 XL के लॉन्च इवेंट का आयोजन न्ययॉर्क में करेगी।

सामने आ रही जानकारी के अनुसार कंपनी 2 अक्टूबर को होने वाले इवेंट के दौरान अपना नया सरफेस प्रो लाइन और लेटेस्ट इंटेल प्रोसेसर्स के साथ अपना नया सरफेस लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा अफवाह इस बात की भी है कि कंपनी इस इवेंट में सरफेस स्टूडियो के ऑल इन वन पीसी को अपग्रेड के साथ पेश कर सकती है।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने कुछ महीने पहले भारत में सरफेस बुक 2 और सरफेस लैपटॉप को लॉन्च किया था। वहीं कंपनी ने सरफेस बुक 2 और सरफेस लैपटॉप को पिछले साल अक्टूबर में ग्लोबली पेश किया था।

वहीं, इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन के मुताबिक, भारतीय पीसी बाजार ने पारंपरिक पीसी शिपमेंट्स के साथ सालाना 8.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ पॉजिटिव नोट पर शुरुआत की है। 2018 की दूसरी तिमाही के दौरान आईडीसी ने नोट किया कि ग्लोबल पीसी बाजार ने छह साल से अधिक समय में अपने सबसे मजबूत सालाना ग्रोथ को दर्ज किया था।

गौरतलब है कि गूगल भी पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। गूगल पिक्सल 3 के लॉन्च से पहले एप्पल अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। एप्पल अपने इवेंट का आयोजन 12 सितंबर को क्यूपर्टिनों में करेगी।

  • Published Date: September 10, 2018 11:55 AM IST