comscore Xiaomi यूजर्स के लिए खुशखबरी : MIUI 12 बेहतरी प्राइवेसी, Dark Mode और मल्टी टास्किंग के साथ लॉन्च
News

Xiaomi यूजर्स के लिए खुशखबरी : MIUI 12 बेहतरी प्राइवेसी, Dark Mode और मल्टी टास्किंग के साथ लॉन्च

MIUI 12 launched with improved privacy, Dark Mode, Muti-tasking: Xiaomi (शाओमी) ने आखिरकार अपने कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस MIUI 12 को ग्लोबल लॉन्च कर दिया है। न्यू वर्जन MIUI 12 कई नए फीचर्स और मौजूदा फीचर्स में कई सुधार के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसमें कई नए प्राइवेसी फीचर्स को जोड़ा है। पिछले वर्जन के मुकाबले इस नए वर्जन में आपको कई अपग्रेड्स भी देखने को मिलेंगे।

Xiaomi MIUI 12 global launch

MIUI 12 launched with improved privacy, Dark Mode, Muti-tasking: Xiaomi (शाओमी) ने आखिरकार अपने कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस MIUI 12 को ग्लोबल लॉन्च कर दिया है। न्यू वर्जन MIUI 12 कई नए फीचर्स और मौजूदा फीचर्स में कई सुधार के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसमें कई नए प्राइवेसी फीचर्स को जोड़ा है। पिछले वर्जन के मुकाबले इस नए वर्जन में आपको कई अपग्रेड्स भी देखने को मिलेंगे। कंपनी का मुख्य उद्देश्य शाओमी यूजर्स को इसके जरिए टॉप नॉच एक्सपीरियंस प्रदान करना है। यह नया फीचर यूजर्स की प्राइवेसी पर फोकस है। Also Read - शाओमी के अपकमिंग Redmi 10X स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ होगा लॉन्च

Also Read - शाओमी के 4,499 रुपये वाले Mi TWS EarPhones 2 को सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका, मिल रहा है धमाकेदार डिस्काउंट

प्राइवसी फीचर्स के अलावा कंपनी न्यू UI डिजाइन को इनोवेशन सिस्टम एनिमेशन के साथ पेश किया है। MIUI 12 के विजुअल अपीरेंस में भी बड़ा सुधार देखने को मिला है। कंपनी ने नए यूजर इंटरफेस को डार्क मोड के साथ पेश किया है। हम आपको यहां इसी से संबंधित जानकारी विस्तार से दे रहे हैं।

Xiaomi MIUI 12 Global version launched; डिटेल्स

ऑफिशियल Mi ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, कंपनी ने MIUI 12 डेलवपमेंट में प्राइवेसी प्रोटेक्शन पर मुख्य फोकस किया है। नए वर्जन में यूजर्स यह देख सकते हैं कि कोई एप वास्तविक समय में किन परमीशन का इस्तेमाल कर रहा है। नए वर्जन के एप परमीशन सेक्शन में “एप्लिकेशन का उपयोग करते समय” और “नोटीफाई” का ऑप्शन मिलता है। Xiaomi ने MIUI 12 में नया कंट्रोल सेंटर जोड़ा है। कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि यूजर्स के साथ तस्वीरें साझा करते समय स्थान की जानकारी और मेटाडेटा को हटाया जा सकता है। यूजर्स टॉप लेफ्ट कॉर्नर में परमीशन एक्सेस इंडीकेटर के जरिए देख सकता है जब कोई एप किसी परमीशन का इस्तेमाल करता है।

मल्टीटास्किंग में सुधार

दूसरे फीचर्स की बात की जाएं तो कंपनी ने नए वर्जन में मल्टी टास्किंग में भी सुधार किया है। इसमें आपको फुल स्क्रीन जेस्चर के साथ न्यू फ्लोटिंग विंडो मिलती है जो एप का क्विक एक्सेस दिलवाने में मदद करती है। इसके अलावा आपको इसमें न्यू एन्हेंस्ड डार्क मोड, न्यू अल्ट्रा बैटरी सेवर, न्यू एप ड्राअर जैसी कई नई चीजें मिल रही हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 20, 2020 10:12 AM IST