comscore MIUI 14 की डिटेल्स लीक, नए अपडेट के साथ मिलेंगे तगड़े फीचर्स
News

MIUI 14 की डिटेल्स लीक, नए अपडेट के साथ मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Xiaomi का नया सॉफ्टवेयर वर्जन MIUI 14 पिछले काफी समय से सुर्खियों में बना हुआ है। लेटेस्ट लीक में इस अपडेट का एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया गया है, जिसमें इसके साथ आने वाले अपग्रेड फीचर्स की जानकारी सामने आई है।

  • Published: July 26, 2022 6:30 PM IST
Mi

Xiaomi का नया सॉफ्टवेयर वर्जन MIUI 14 काफी समय से सुर्खियों में बना हुआ है। इस वर्जन के लॉन्च से पहले MIUI 14 से जुड़ी कई लीक्स सामने आ गई है। लेटेस्ट लीक में MIUI 14 का एक स्क्रीनशॉर्ट सामने आया है, जिसके जरिए जानकारी मिली है कि यह अपडेट क्या कुछ नए फीचर्स लेकर आने वाला है।

Gsmarena की लेटेस्ट रिपोर्ट में MIUI 14 के स्क्रीनशॉर्ट शेयर किए गए हैं। इन स्क्रीनशॉर्ट्स में अपकमिंग सॉफ्टवेयर अपडेट के तहत मिलने वाले फीचर्स की जानकारी दी गई है। केवल फीचर्स ही नहीं इस अपडेट के साथ इंटरफेस डिजाइन बदलाव भी देखे गए हैं।

gsmarena

इनमें से एक स्क्रीनशॉर्ट के जरिए Text Recognition फीचर की झलक दिखी है। यह फीचर यूजर्स को डॉक्यूमेंट्स तस्वीर के टेक्स्ट सिलेक्ट करने की सुविधा प्रोवाइड करेगा। इसके अलावा, ‘On This Day’ फीचर भी इस नए अपडेट का हिस्सा बनेगा, जिसमें यूजर्स को तारीख के साथ सालभर फोटोग्राफ शो की जाएगी।

साथ ही स्क्रीनशॉट में MIUI Clock का इंटरफेस और डिजाइन भी पहले से अलग देखा जा सकता है। इतना ही नहीं Xiaomi इस अपडेट के साथ यूजर्स को हमेशा के लिए नोटिफिकेशन ऑफ करने का ऑप्शन भी देने वाला है।

इसके अलावा, नए फीचर्स की लिस्ट में Bluetooth LE Audio भी शामिल है, जो कि नेक्स्ट लेवल वायरलेस ऑडियो के रूप में दस्तक देगा। प्राइवेसी व सिक्योरिटी के लिए Improved Anti-Fraud प्रोटेक्शन भी इस नए अपडेट में पेश किया जाएगा, जो कि यूजर्स को फेक कॉल, मैसेज और ऐप्स को ट्रेक करने में मदद करेगा।

MIUI 14 फिलहाल यह सॉफ्टवेयर अपडेट डेवलपमेंट के अर्ली स्टेज पर है। संभावना है कि आने वाले समय में इसके साथ कई और नए फीचर्स पेश किए जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि Android 13 बेस्ड MIUI 14 अपडेट साल 2022 की तीसरी तिमाही में रिलीज किया जा सकता है। कंपनी ने फिलहाल रिलीज डेट से जुड़ी जानकारी रिवील नहीं की है।

इन स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा MIUI 14 अपडेट!

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके जरिए जानकारी मिली थी कि अपकमिंग MIUI 14 अपडेट किन स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा। इन स्मार्टफोन की लिस्ट में Xiaomi 12S Ultra, Xiaomi 12S Pro, Xiaomi 12S, Xiaomi 12 सीरीज, Xiaomi 11T Pro, Xiaomi 11T, Mi 11, Mi 11 Pro, Mi 11 Ultra, Mi 11X, Mi 11X Pro, Mi Note 10 Lite, Mi 10 Lite, Redmi Note 11 series, Note 10 सीरीज, Redmi K50 सीरीज, Redmi K40 सीरीज, Redmi K30 सीरीज, Redmi 10 सीरीज आदि शामिल है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 26, 2022 6:30 PM IST



new arrivals in india