comscore Escobar Fold 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन है Samsung Galaxy Fold, यूट्यूबर ने किया खुलासा | BGR India Hindi
News

Escobar Fold 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन है Samsung Galaxy Fold, यूट्यूबर ने किया खुलासा

Escobar Inc ने जनवरी महीने में Escobar Fold 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 'Samsung killer' टैग लाइन के साथ लॉन्च किया था। Escobar Fold 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung के Galaxy Fold की तरह दिखाई देने वाला स्मार्टफोन था।

Escobar Folding Phone

Photo Credit : MKBHD


ड्रग तस्कर पाब्लो एस्कोबार के नाम से उनके भाई ने बीते महीने एक के बाद एक दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। Escobar Inc ने जनवरी महीने में Escobar Fold 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ‘Samsung killer’ टैग लाइन के साथ लॉन्च किया था। Escobar Fold 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung के Galaxy Fold की तरह दिखाई देने वाला स्मार्टफोन था। लेकिन अब टेक यूट्यूबर Marques Brownlee, जोकि MKBHD के नाम से पॉपुलर हैं ने खुलासा किया है कि Escobar Fold 2 स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold ही है जिसके ऊपर गोल्डन एस्कोबार स्किन चिपकाई गई है। Also Read - सैमसंग के इन स्मार्टफोन पर मिल रहा 15 हजार रुपये तक का लाभ, सिर्फ कल तक का ही है मौका

YouTube चैनल MKBHD ने अपने चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने इस फोन पर चिपकाई गोल्डन एस्कोबार स्किन को फोन से रिमूव किया जिसके अंदर Samsung Galaxy Fold फोन था। Also Read - Samsung Galaxy M21 स्मार्टफोन इस तारीख को होगा लॉन्च, जानिए क्या है खास

Also Read - Redmi Note 9 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले लीक हुई तस्वीर, क्या ऐसा होगा स्मार्टफोन?

Escobar की वेबसाइट में फोल्डेबल स्मार्टफोन Escobar Fold 2 की स्पेसिफिकेशंस Samsung Galaxy Fold की जैसे ही है। लेकिन दोनों स्मार्टफोन की कीमतों में धरती और आसमान का अंतर है। कीमत की बात करें तो Escobar Fold 2 फोल्डेबल फोन की कीमत $399 (करीब 29,460 रुपये) है वहीं Samsung Galaxy Fold की कीमत $1,980 (करीब 1,64,499 रुपये) है।

इस वीडियो में MKBHD ने एस्कोबार के इस फोल्डेबल फोन की अनबॉक्सिंग करते हुए बताते हैं कि फोन के बॉक्स में Escobar Fold 2 फोन के साथ सिर्फ चार्जिंग केबल मिलती है। फोन के बॉक्स में किसी तरह के मैन्यूअल, हेडफोन, चार्जर कुछ भी नहीं दिया गया है।

इसके साथ ही MKBHD की इस वीडियो में यह भी कहना था कि कंपनी सामान्य ग्राहकों को फोल्डेबल फोन की डिलीवरी नहीं कर रही है। वह सिर्फ टेक जर्नलिस्ट और  यूट्यूबर्स को ही फिलहाल फोन डिलीवर कर रही है ताकि Escobar Fold 2 फोन के बारे में मार्केट में हाइप क्रिएट हो सके।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 12, 2020 9:56 AM IST
  • Updated Date: March 12, 2020 9:57 AM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold

173999

Android 9 Pie
Exynos 9825 SoC
12MP + 12MP + 16MP

new arrivals in india

Best Sellers