comscore हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑडर्र निलंबित कर रहे मोबाइल नेटवर्क | BGR India
News

हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑडर्र निलंबित कर रहे मोबाइल नेटवर्क

क मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले सप्ताह हुवावे की अमेरिकी प्रौद्योगिकी तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के अमेरिका के फैसले के बाद मोबाइल नेटपवर्क्‍स ने कंपनी के हुआवेई स्मार्टफोन के लिए निलंबन आदेश जारी किए हैं।

huawei-logo

एशिया और यूरोप में संचालित मोबाइल नेटवर्क्‍स ने हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर निलंबित करने शुरू कर दिए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले सप्ताह हुवावे की अमेरिकी प्रौद्योगिकी तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के अमेरिका के फैसले के बाद मोबाइल नेटपवर्क्‍स ने कंपनी के हुआवेई स्मार्टफोन के लिए निलंबन आदेश जारी किए हैं। एक निर्यात ब्लैकलिस्ट पर हुवावे को शामिल करने का मतलब है कि चीनी कंपनी अब लाइसेंस के बिना अमेरिकी आपूर्तिकर्ताओं से स्रोत सॉफ्टवेयर या पुरजे नहीं ले सकती है।

सीएनएन के अनुसार, मौजूदा उपकरणों को इससे कोई खतरा नहीं है। वे इससे अप्रभावित हैं, लेकिन प्रतिबंधों से भविष्य के हुवावे उत्पादों और अगली पीढ़ी के सुपर-फास्ट 5जी नेटवर्क के निर्माण में इसकी आगे की स्थिति को खतरा है। दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर वोडाफोन ने बुधवार को कहा कि हमने हुवावे मेट 20 एक्स (5जी) स्मार्टफोन के लिए यूके में प्री-ऑर्डर रोक दिए हैं।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने सीएनएन व्यापार को कहा, “यह एक अस्थाई उपाय है, जबकि नए हुवावे मेट 20 एक्स (5जी) उपकरणों के बारे में अनिश्चितता बरकरार है।” यूके का सबसे बड़ा वाहक, ईई भी हुवावे के नए स्मार्टफोन पेश करने में देरी कर रहा है। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपने 5जी नेटवर्क के पूर्वावलोकन में मेट 20 एक्स को टाल दिया था।

  • Published Date: May 26, 2019 2:45 PM IST