comscore स्मार्टफोन खरीदने वालों की बल्ले-बल्ले, इस फेस्टिव सीजन होगी ऑफर्स की बारिश!
News

स्मार्टफोन खरीदने वालों की बल्ले-बल्ले, इस फेस्टिव सीजन होगी ऑफर्स की बारिश!

इस फेस्टिव सीजन मोबाइल फोन खरीदने वालों को जबरदस्त ऑफर्स दिए जा सकते हैं। स्मर्टफोन कंपनियां अपने स्टॉक क्लियर करने के लिए ग्राहकों को ये ऑफर्स दे सकती हैं। सामने आई एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

Second hand smartphones 3

इस फेस्टिव सीजन स्मार्टफोन पर कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स मिल सकते हैं। ये ऑफर्स यूजर्स को ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से ऑफर किए जाएंगे। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनियां स्मार्टफोन की मिली-जुली डिमांड को देखते हुए फेस्टिव सीजन ऑफर्स की बारिश कर सकती हैं। Also Read - Smartphone Under 7000: 5000mAh बैटरी, 13MP कैमरा और 2GB RAM के साथ आते हैं ये स्मार्टफोन, कीमत 7 हजार से कम

Strategy Analytics के सीनियर एनालिस्ट राजीव नायर ने कहा कि साल की दूसरी छमाही में आने वाले फेस्टिव सीजन में भारतीय बाजार में स्मार्टफोन्स की खरीद पर अच्छे डिस्काउंट ऑफर्स किए जा सकते हैं। साल की दूसरी तिमाही (Q2) में ऑनलाइन डिस्काउंट सेल बढ़ी है, जिसे अगली तिमाही में भी जारी रखा जा सकता है। Also Read - अगले साल 4G से ज्यादा होंगे 5G Smartphone, 10 से 15 हजार रुपये होगी कीमत

फेस्टिव सीजन में मिल सकते हैं ऑफर्स

टेलीकॉम एनालिस्ट अभिलाष कुमार का कहना है कि ब्रांड्स साल की पहली छमाही में प्रभावित हुई रिवेन्यू को रिकवर करने के लिए अपकमिंग फेस्टिव सीजन में कई ल्यूक्रेटिव डिस्काउंट ऑफर्स दे सकते हैं। यही नहीं, स्मार्टफोन कंपनियां अपनी आधिकारिक वेबसाइट और ऑफलाइन यानी रिटेल स्टोर पर यूजर्स को अच्छे EMI ऑप्शन दे सकती है। Also Read - OnePlus Nord 20 SE फोन 50MP कैमरे के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन ब्रांडस ने इनवेंटरी बढ़ाने के साथ-साथ रिटेलर्स को दिए जाने वाले मार्जिन में भी इजाफा किया है, ताकि चैनल्स अपनी रिवेन्यू शेयर को कम कर सके। यही नहीं, इसकी वजह से चैनल्स की इनवेंटरी भी जल्द से जल्द क्लियर हो सके। ज्यादा मार्जिन होने से रिटेलर्स ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा डिस्काउंट ऑफर कर सकेंगे।

इनवेंटरी कम करने की कोशिश

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स असोसिएशन के प्रेसिडेंट अरविंदर खुराना ने कहा कि इस समय स्मार्टफोन्स की इनवेंटरी फुल है, ऑफलाइन रिटेलर्स की मार्जिन बढ़ा दी गई है क्योंकि ऑनलाइन चैनल्स ने सप्लाई लेना कम कर दिया है। वहीं, लॉजिस्टिक पाइपलाइन में कई स्टॉक अटके हुए हैं, जिसे ऑफाइनल चैनल्स के जरिए दोबारा री-राउट किया जा रहा है।

स्ट्रैटेजी एनलाइटिक्स के श्रवन कनौजिया ने कहा कि इस समय ग्लोबली करीब 50 से 80 मिलियन यानी 5 से 8 करोड़ यूनिट्स की इनवेंटरी स्टॉक में है। ऐसा संभव है कि इनमें से कई यूनिट्स को भारतीय बाजार में भेजा जा सकता है। Samsung के 50 मिलियन यूनिट्स ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूशन स्टॉक में अटका हुआ है। वहीं, चीनी ब्रांड्स के भी कई लाख यूनिट्स स्टॉक में फंसे हैं। हालांकि, कंपनियों की तरफ से इसके बारे में कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 27, 2022 11:34 AM IST



new arrivals in india