comscore चेन्नई बाढ़ प्रभावितों को दूरसंचार कंपनियों की मदद | BGR India
News

चेन्नई बाढ़ प्रभावितों को दूरसंचार कंपनियों की मदद

चेन्नई में बाढ़ पीड़ितों को मुफ्त मोबाइल टॉकटाइम और डाटा सुविधा देने के लिए

  • Published: December 4, 2015 10:36 AM IST
chennai-rains-ians-photo-2

चेन्नई में बाढ़ पीड़ितों को मुफ्त मोबाइल टॉकटाइम और डाटा सुविधा देने के लिए गुरुवार को कुछ और दूरसंचार कंपनियां आगे आईं। आइडिया सेल्युलर ने गुरुवार को यहां एक बयान में कहा, “आपदा की ऐसी स्थिति में लाखो ग्राहकों को मोबाइल टॉक टाइम रिचार्ज करने और अपने प्रियजनों से संपर्क करने में हो रही दिक्कत को महसूस करते हुए आइडिया ने पांच प्रभावित जिलों में अपने 19.5 लाख ग्राहकों के प्रीपेड एकाउंट में 10 स्थानीय मोबाइल मिनट और 2जी सेवा का 50 एमबी डाटा डालना शुरू कर दिया है। यह प्रक्रिया बुधवार 2 दिसंबर को शुरू हो गई है।”

प्रभावित पांच जिलों में हैं- चेन्नई, कांचीपुरम, कुडालोर, तिरुवल्लुर और पुदुच्चेरी शामिल हैं।

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “पोस्टपेड उपभोक्ताओं के संदर्भ में, जिनका बिल बकाया है, आइडिया भुगतान करने की तिथि आगे बढ़ा रही है और यह कोशिश कर रही है कि सेवा बहाल रहे।”

चैन्नई बारिश: एमटीएस चैन्नई में देगा 1जीबी मुफ्त डाटा

एमटीएस ब्रांड से सेवा देने वाली सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसेज लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि वह तमिलनाडु सर्किल में अपने सभी ग्राहकों को एक जीबी डाटा अपलोड की सुविधा देगी, जिसकी वैधता अवधि तीन दिनों की होगी।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राज्य में गत सौ साल में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई और इसके कारण भीषण बाढ़ आ गई है। इस आपदा से 269 लोगों की मौत हो गई है।

चैन्नई बारिश: फेसबुक ने अपडेट किया फेसबुक सेफ्टी चेक

बुधवार को भी वोडाफोन इंडिया, भारती एयरटेल, बीएसएनएल और एयरसेल ने बाढ़ पीड़ितों को मुफ्त टॉक टाइम दिए थे।

सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक राजन एस. मैथ्यूज ने कहा, “हम इस प्राकृतिक आपदा में तमिलनाडु के लोगों के साथ हैं। हम प्रभावित लोगों को निर्बाध संचार सेवा उपलब्ध कराकर मदद करना चाहते हैं।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 4, 2015 10:36 AM IST