comscore जीएसटी पर 10 लाख से अधिक ट्विट किए गए | BGR India
News

जीएसटी पर 10 लाख से अधिक ट्विट किए गए

महिमा ने कहा, जीएसटी पर 10 लाख से अधिक ट्विट हुए।

  • Updated: February 15, 2022 4:08 PM IST
GST


ट्विटर पर जीएसटी को लेकर 30 जून से 2 जुलाई के बीव 10 लाख से अधिक ट्विट किए गए। यह आजादी के बाद सबसे बड़े कर सुधार पर देश के लोगों की धारणा को प्रतिबिंबित करता है। ट्विटर इंडिया की प्रमुख (सार्वजनिक नीति एवं सरकार) महिमा कौल ने एक बयान में कहा कि लोगों ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के बारे में अपने विचार प्रकट करने और बातचीत के लिये ट्विटर का सहारा लिया। देश में जीएसटी एक जुलाई से लागू हुआ। Also Read - Twitter में आया नया फीचर, अब एक Tweet में मिक्स करें फोटो और वीडियो

Also Read - भारत में बैन हुआ पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल

उन्होंने कहा कि जीएसटी की शुरूआत के दौरान इतनी संख्या में ट्विट अभिव्यक्ति के लिये इस सोशल साइट के बेहतर जगह होने को प्रतिबिंबित करता है। महिमा ने कहा, जीएसटी पर 10 लाख से अधिक ट्विट हुए। हम उम्मीद करते हैं कि सार्वजनिक प्रतिक्रिया से इस विषय पर लोगों की भागीदारी में मदद मिलेगी। Also Read - Twitter पर शुरू एडिट बटन की पब्लिक टेस्टिंग, देखें कैसी दिखती है एडिट हिस्ट्री

इसे भी देखें: Samsung Galaxy S8 Mini के कॉन्फ़िगरेशन हुए लीक, इनफिनिटी डिसप्ले से लैस हो सकता है फोन

बता दें कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के शनिवार से लागू होने के साथ ही लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने पहले बिल को साझा किया। जीएसटी के अपने पहले अनुभव को इंटरनेट के उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर के माध्यम से अपने-अपने बिलों को साझा किया। अधिकांश बिल होटलों के थे।

इसे भी देखें: एलजी G Pad IV 8.0 FHD LTE लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

कुछ लोगों ने तो शुक्रवार और शनिवार दोनों दिनों के बिलों को पोस्ट किया और इसके माध्यम से अपने पॉकेट पर पड़ने वाले प्रभाव को दर्शाया। जीएसटी काउंसिल ने ट्रिस्टविदजीएसटी के नाम से एक हैशटैग शुरू किया है, जिसपर लोग अपने अनुभवों को साझा करने के लिए जीएसटी की अपनी पहली पर्ची की तस्वीर पोस्ट कर सकते हैं।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप में शामिल हुआ ‘Night Mode’ फीचर, जानें कैसे करेगा काम

एक बिल में दिखाया गया कि दक्षिण भारतीय खाने की कीमत जीएसटी के कारण किस प्रकार बढ़ी है। बेंगलुरू के एक रेस्तरां में शुक्रवार को एक मसाल डोसा तथा एक सांबर बडा की कीमत 133 रुपये थी, जो शनिवार को जीएसटी के आने के साथ ही 148 रुपये हो गई।

  • Published Date: July 4, 2017 11:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:08 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.