comscore
News

PUBG Mobile गेम खेलने से मां ने डांटा तो बच्चे ने की आत्महत्या

मृतक छात्र कक्षा दसवीं का छात्र है जो हैदराबाद का रहने वाला था।

  • Published: April 3, 2019 4:28 PM IST
PUBG-Mobile-Claw-grip-real

हैदराबाद में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने पबजी खेलने पर डांटे जाने के बाद आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस 16 वर्षीय छात्र को ऑनलाइन गेम प्लेयर्स अननॉन बैटलग्राउंड्स (पबजी) की लत लगी हुई थी। वह अपने माता-पिता के फोन पर यह गेम खेलता था।

मल्कानगिरी थाने के निरीक्षक के संजीव रेड्डी ने बताया कि छात्र की 10वीं की परीक्षा चल रही थी जिसकी वजह से उसकी मां ने सोमवार को यह गेम खेलने की वजह से उसे डांटा था। इसके बाद छात्र ने अपने कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया और एक तौलिये के सहारे छत के पंखे से लटककर फांसी लगा ली।  उन्होंने बताया कि काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसके अभिभावकों ने दरवाजा तोड़ दिया और उसे फंदे से लटका पाया। छात्र को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

वहीं बीेते सोमवार को छत्तीसगढ़ के सूरजपुर डिस्ट्रिक्ट में एक हिंसा हुई है, जहां PUBG गेम को लेकर एक विवाद शुरू हुआ और उसने हिंसक रूप ले लिया। सूरजपुर नगर की पंचायत का कहना है कि दो विद्यार्थियों के बीच गेम खेलते वक्त किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद गेम खेल रहे चार और विद्यार्थियों ने भी इन दो में से एक विद्यार्थी का पक्ष लिया और दूसरे विद्यार्थी की पिटाई कर दी।

  • Published Date: April 3, 2019 4:28 PM IST