comscore मोटोरोला ला रहा 'अनोखा' फोन, कागज की तरह लपेट सकेंगे स्क्रीन
News

Motorola ला रहा Rollable डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, Felix कोडनेम के साथ हुआ स्पॉट

Motorola के इस फोन का डिस्प्ले वर्टिकली रोल हो सकेगा। फोन में कोई तीसरा डिस्प्ले नहीं होगा। इसमें मोटोराइज्ड स्क्रीन मिलेगी, जिसे बॉडी के साथ रैप (Wrap) किया जा सकेगा।

Motorola-rollable

Representative image


Motorola अपने पहले Rollable डिस्प्ले वाले फोन पर काम कर रहा है। कंपनी का यह फोन कोडनेम Felix के नाम से देखा गया है। OPPO और LG के बाद मोटोराला तीसरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है, जिसके रोलेबल डिस्प्ले वाले फोन की डिटेल सामने आई है। कंपनी इससे पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr को बाजार में लॉन्च कर चुकी है। Also Read - Motorola Moto G71s फोन 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

वर्टिकली रोल होगी स्क्रीन

रिपोर्ट के मुताबिक, Motorola के इस फोन का डिस्प्ले वर्टिकली रोल हो सकेगा। फोन में कोई तीसरा डिस्प्ले नहीं होगा। इसमें मोटोराइज्ड स्क्रीन मिलेगी, जिसे बॉडी के साथ रैप (Wrap) किया जा सकेगा। Also Read - 144Hz डिस्प्ले के साथ Motorola Edge 30 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

इससे पहले OPPO और LG के रोलेबल डिस्प्ले वाले फोन की लीक्स सामने आ चुकी हैं। हालांकि, मोटोरोला का रोलेबल फोन OPPO के रोलेबल फोन से अलग होगा। Motorola के डिवाइस के स्क्रीन की लंबाई बढ़ या घट सकेगी। वहीं, OPPO और LG के डिवाइस के स्क्रीन की चौड़ाई कम या ज्यादा हो सकेगी। Also Read - Motorola Edge 30 की कीमत और ऑफर्स लॉन्च से पहले लीक, मिलेगा 2000 रुपये का डिस्काउंट

Felix कोडनेम के साथ लिस्ट

हालांकि, कंपनी की तरफ से इस रोलेबल डिस्प्ले के बारे में कोई ऑफिशियल डिटेल शेयर नहीं की गई है। कंपनी ने अपने Razr ब्रांड के अपकमिंग फोन का कोडनेम Maven रखा है, जिसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के पहले फोल्डेबल (फ्लिप) फोन का कोडनेम Juno था।

जहां तक रोलेबल फोन की बात करें OPPO अपने रोलेबल फोन X 2021 पर काफी समय से काम कर रहा है। वहीं, LG Rollable फोन के बारे में भी डिटेल्स सामने आई हैं। ये तीनों ही फोन में फ्लेक्सिबल स्क्रीन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे आसानी से रैप किया जा सकेगा।

Moto Edge 30 के फीचर्स

Motorola जल्द ही भारत में Moto Edge 30 फोन को लॉन्च करेगा। इस फोन को 12 मई को भारत में पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट किया है। फ्लिपकार्ट लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 144Hz रिफ्रेश रेट वाला 10-bit pOLED डिस्प्ले मिलेगा। यह Qualcomm Snapdragon 778G+ प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला फोन होगा।

फोन के बैक में 50MP के तीन कैमरे मिलेंगे। फोन का प्राइमरी, अल्ट्रा वाइड और मैक्रो कैमरे में भी 50MP का सेंसर दिया जाएगा। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन 6GB/8GB LPDDR5 RAM और 128GB स्टोरेज सपोर्ट के साथ आएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 9, 2022 4:41 PM IST



new arrivals in india