comscore मोटो एम स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द मिलेगा एंडरॉयड 7.0 नूगट अपडेट | BGR India
News

मोटो एम स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द मिलेगा एंडरॉयड 7.0 नूगट अपडेट

लेनोवो द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए मोटो एम स्मार्टफोन में उपभोक्ताओं को जल्द ही एंडरॉयड नूगट अपडेट मिलेगा। मोटोरोला ने एक ट्विट कर मोटो एम में एंडरॉयड अपडेट की जानकारी दी है।

Motorola-moto-m-android-nougat-update


मोटोरोला इंडिया ने हाल ही में अपने उपभोक्ताओं के लिए मोटो जी4 और मोटो जी4 प्लस के लिए एंडरॉयड 7.0 नूगट अपडेट जारी किया था और अब मोटोरोला ने एक ट्वीट कर मोटो एम स्मार्टफोन में एंडरॉयड नूगट अपडेट जल्द मिलने की पुष्टि कर दी है। बता दें कि लेनोवो द्वारा भारत में मोटो एम स्मार्टफोन को 15,999 रुपए की शुरुआती कीमत में पेश किया गया था। मोटो एम मोटोरोला का पहला फोन है जो पूरी तरह से मेटल बॉडी का बना है। कंपनी ने मोटो एम को 32जीबी और 64जीबी के वेरिएंट में लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन 14 दिसंबर से रात 11.59 मिनट से एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध हुआ। मोटोरोला ने मोटो एम के 32जीबी वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपए और 64जीबी वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपए रखी है। Also Read - Motorola Edge 40 Pro के स्पेसिफिकेशन लीक, 60MP सेल्फी कैमरा और 125W फास्ट चार्जिंग के साथ होगा लॉन्च!

Also Read - 125W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा Motorola का 'दमदार' स्मार्टफोन! लॉन्च से पहले FCC पर हुआ स्पॉट

मोटोरोला ने नूगट अपडेट जारी करने के लिए किसी तारीख का ऐलान नहीं किया। हालांकि ट्वीट से इशारा मिलता है कि मोटो एम यूजर को यह अपडेट जल्द मिलेगा। मोटो एम यूजर को नूगट अपडेट नोटोफिकेशन से पता लग जाएगा या यूजर्स मैनुअली अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाकर अबाउट फोन में क्लिक कर सॉफ्टवेयर अपडेट पर चैक कर सकते हैं। Also Read - Moto X40 कर्व्ड डिस्प्ले और तीन कैमरे के साथ लेगा ग्लोबल मार्केट में एंट्री! TENAA वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

नूगट अपडेट के साथ मोटो एम स्मार्टफोन में कुछ नए फीचर्स जुड़ जाएंगे। नूगट अपडेट के बाद यूजर्स मल्टी विंडो का इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही यूजर दो एप एक साथ यूज कर पाएंगे और डब्बल टैप के सहारे दोनो में स्विच कर पाएंगे। इसके साथ ही स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता बढ़ जाएगी। बता दें कि इससे पहले मोटोरोला ने जानकारी दी थी कि वह मोटो जेड और मोटो जेड फोर्स स्मार्टफोन के लिए एंडरॉयड नूगट का अपडेट उपलब्ध कराएगी। इस हफ्ते के अंत तक इन दोनों डिवाइस में नूगट अपडेट मिलने की उम्मीद है। मोटोरोला एम को टक्कर देंगे शाओमी रेडमी नोट 3, जियोनी पी7 मैक्स और सैमसंग गैलेक्सी आॅन8, जानें इनमें अंतर

मोटोरोल के अलावा सोनी ने जानकारी दी थी कि वह अपने फ्लैगशिप मॉडल एक्सपीरिया एक्सजेड स्मार्टफोन में एंड्रॉयड नूगा अपडेट देगी। इसके साथ ही एक्सपीरिया जेड3 प्लस, एक्सपीरिया जेड4 टैबलेट, एक्सपीरिया जेड5, एक्सपीरिया जेड5 कॉम्पेक्ट में भी नूगट एंडरॉयड अपडेट मिलेगा। वहीं, एचटीसी 10, एचटीसी वन ए9, एचटीसी वन एम9 और सैमसंग गैलेक्सी एस7 में एंडरॉयड 7.0 नूगट अपडेट दिया जाएगा।

मोटोरोला मोटो एम के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

बात करें स्पेसिफिकेशन की तो मोटोरोला मोटो एम में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन (1080×1920 पिक्सल) है। इस फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक हीलियो पी15 ऑक्टा-कोर सीपीयू है। इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 32जीबी व 64जीबी दी गई है, जिसे माइक्रोएड कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। मोटो एम में हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है जिसका मतलब है कि इसमें एक साथ दो सिम कार्ड या फिर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड ही इस्तेमाल कर पाएंगे। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 3050 एमएएच बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में पीडीएएफ और फ्लैश के साथ 16मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8मेगापिक्सल का कैमरा लगा होगा। वहीं, इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, 4जी वीओएलटीई और यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी जैसे फ़ीचर हैं। इसके अलावा एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं।

  • Published Date: December 15, 2016 12:50 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:44 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.