comscore
News

मोटोरोला अपने दो स्मार्टफोन को सैमसंग के Exynos 7 सीरीज 9610 प्रोसेसर के साथ कर सकता है लॉन्च

कंपनी अपने इन नए स्मार्टफोन्स में Exynos 7 सीरीज 9610 प्रोसेसर दे सकती है और साथ ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड वन बेस्ड हो सकते हैं।

  • Published: February 12, 2019 10:13 AM IST
samsung-exynos

Image Credit: GSMArena


ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स को क्वॉलकॉम और मीडियाटेक के प्रोसेसर के साथ लॉन्च करती है। हालांकि कुछ कंपनियां ऐसी भी है, जो अपने स्मार्टफोन्स में खुद के डेवलप किए प्रोसेसर को इस्तेमाल करती है। इनमें एप्पल, हुवावे और सैमसंग जैसी कंपनियां शामिल हैं। एप्पल अपने iPhones में TSMC द्वारा बनाए अपना खुद का चिपसेट यूज करता है।

इसी प्रकार हुवावे भी अपने स्मार्टफोन्स में अपना खुद का डेवलप किया Kirin चिपसेट यूज करता है। सैमसंग अपने कुछ स्मार्टफोन्स में Exynos सीरीज का प्रोसेसर इस्तेमाल करता है। हालांकि अब एक नई रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो मोटोरोला अपने दो स्मार्टफोन पर सैमसंग का Exynos चिपसेट दे सकता है।

91Mobiles की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने दो नए स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है, जिसमें वें सैमसंग का Exynos सीरीज का प्रोसेसर इस्तेमाल कर सकती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी अपने इन नए स्मार्टफोन्स में Exynos 7 सीरीज 9610 प्रोसेसर दे सकती है और साथ ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड वन बेस्ड हो सकते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन मिड-रेंज स्मार्टफोन होंगे। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि इन दो जानकारियों के अलावा फिलहाल इन नए अपकमिंग स्मार्टफोन्स की कोई अन्य जानकारी नहीं है।

आपको बता दें अब तक मोटोरोला अपने स्मार्टफोन्स को क्वॉलकॉम और मीडियाटेक के प्रोसेसर के साथ लॉन्च करता आया है। इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने ब्राजील में अपने चार नए डिवाइस भी लॉन्च किए हैं, जिनमें Moto G7, Moto G7 Plus, Moto G7 Play और Moto G7 Power शामिल हैं। इन चारों ही स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपडैगन 6 सीरीज के प्रोसेसर दिए गए हैं।

  • Published Date: February 12, 2019 10:13 AM IST