comscore PUBG गेम खेलने के लिए नहीं मिला मोबाइल, तो 18 साल के लिए लड़के ने लगा ली फांसी | BGR India
News

PUBG गेम खेलने के लिए नहीं मिला मोबाइल, तो 18 साल के लिए लड़के ने लगा ली फांसी

मुंबई के कुर्ला के नेहरू नगर इलाके में रहने वाले युवक की मांग थी कि उसे ऑनलाइन गेम खेलने के लिए एक हाई एंड स्मार्टफोन चाहिए।

PUBG-Mobile-Claw-grip-real

PUBG गेम के कारण एक और निराशाजनक खबर सुनने को मिली है। 18 साल के एक लड़के ने अपने परिवार वालों से PUBG गेम खेलने के लिए हाई एंड स्मार्टफोन खरीदने की मांग की थी, लेकिन परिवार वालों के मना करने पर उसने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।
मुंबई के कुर्ला के नेहरू नगर इलाके में रहने वाले युवक की मांग थी कि उसे ऑनलाइन गेम खेलने के लिए एक हाई एंड स्मार्टफोन चाहिए, जिसके कीमत लगभग 37,000 रुपये होती है। हालांकि परिवार वाले युवक को 20,000 रुपये देने के लिए तैयार थे।

इसके बाद गुस्से में युवर ने एक रस्सी ली और कथित रूप से अपने घर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस द्वारा आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले में जांच चल रही है। भारत समेत दुनियाभर में PUBG गेम काफी खेला जा रहा है। दुनियाभर में इस गेम के 20 करोड़ यूजर्स हैं। यह गेम एक ई-स्पोर्ट इवेंट के तौर पर बनता जा रहा है। 2018 में यह गेम गूगल के प्ले स्टोर में बेस्ट गेम का अवार्ड जीत चुका है।

दरअसल पहले इस गेम का डेस्कटॉप वर्जन था, लेकिन इसके मोबाइल वर्जन के लॉन्च होते ही इसकी पॉप्युलेरिटी भारत समेत दूसरे देशों में काफी बढ़ गई है। हाल में 11 साल के एक लड़के ने इस गेम को बैन करने के लिए भारत सरकार को चिट्ठी लिखी थी।

  • Published Date: February 4, 2019 2:44 PM IST