comscore
News

MWC 2019: ओप्पो ने अपने पहले 5G स्मार्टफोन की घोषणा के साथ 10x lossless zoom को किया पेश

हुवावे भी कल यानी 24 फरवरी को होने वाले इवेंट में अपने 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश कर सकती है।

Oppo MWC 2019 intext

Image Credit: Karthekayan Iyer


चाइनीज कंपनी ओप्पो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में अपने इनोवेशन इवेंट में 5G मोबाइल टेलीफोनी और 10x lossless जूम के डेवलपमेंट की घोषणा की है। बार्सिलोना, स्पेन में आयोजित इस इवेंट में कंपनी ने अपने पहले 5G स्मार्टफोन और बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के साथ दुनियाभर में पार्टनरशिप के जरिए अपने 5G लैंडिंग प्रोजेक्ट की घोषणा की। MWC 2019 में सभी बड़ी कंपनियों का फोकस 5G पर है और ऐसे में ओप्पो भी किसी से पीछे नहीं है।

ओप्पो इस घोषणा के बाद सैमसंग के साथ खड़ी हो गई है जिसने हाल में सैन फ्रांसिस्को में Galaxy S10 5G को पेश किया था। हुवावे भी कल यानी 24 फरवरी को होने वाले इवेंट में अपने 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। ओप्पो  ने 5G लैंडिंग प्रोजेक्ट के लिए यूरोपियन मार्केट में Swisscom, Telstra, Optus के साथ पार्टनरशिप की है।

2019 में अमेरिका, साउथ कोरिया, चाइना और यूरोप के कुछ मार्केट में 5G आ सकता है। जबकि इसके बाद अगले साल इसके भारत, कनाडा सहित कई देशों में आने की उम्मीद है। ऐसे में सभी कंपनियां अपने 5G हैंडसेट को पहले से ही लॉन्च करने पर फोकस कर रहे हैं।

ओप्पो ने इससे पहले 2017 में स्मार्टफोन में 5x lossless zoom को पेश किया था। अब कंपनी ने 10 optical zoom को पेश किया है। ओप्पो ने इस फीचर की घोषणा चीन में पिछले महीने की थी और कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। 10x lossless zoom के लिए ओप्पो ने ट्रिपल कैमरा सेटअप किया है, जिसमें टेलीफोटो लेंस, अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और स्टैंडर्ड लेंस शामिल है।

 

 

  • Published Date: February 23, 2019 8:31 PM IST